Russia- Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच लगभग 300 दिनों से युद्ध चल रहा है. रूस ने क्रिसमस के समय भी यूक्रेन पर कुल 100 से अधिक मिसाइल दागी हैं. यूक्रेनी सैनिकों ने भी रूस को मुंहतोड़ जवाब देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक यूक्रेनी फाइटर ने सांता क्लॉज के ड्रेस में तैयार होकर रूस पर मिसाइल दागी हैं.



इस वीडियो को यूक्रेन की सेना ने अपने इंस्टाग्राम के पेज पर पोस्ट किया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि यूक्रेन के इस फाइटर पायलट ने MIG-29 से हमला किया है. इस पायलट ने अमेरिकी मिसाइल AGM-88 HARM से रूस पर हमला किया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 2 लाख से अधिक बार देखा गया है.

इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स कई तरह की अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा कि इस सांता के सामने कोई नहीं टिक सकता है. बहुत सारे यूजर्स ने इस युद्ध के खत्म होने की कामना भी करते दिखे. बता दें कि नए साल के दूसरे दिन ही यूक्रेन पर रूस ने ड्रोन से हमले करने शुरू कर दिए. रूसी सैनिकों ने कीव शहर को अपना निशाना बनाया है.




नए साल पर चली जुबानी जंग
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच खुब जुबानी जंग हुई है. नए साल के मौके पर भी दोनों देशों ने एक दुसरे को मुंहतोड़ जवाब दिया है. रूस के हमले के वजह से कीव शहर में बिजली की समस्या भी खड़ी हो गई है. शहर के कई इलाकों में बिजली की सप्लाई बंद है. रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि यह लड़ाई अपनी मातृभूमि को बचाने और सच्चाई के लिए हो रही है. 


क्या जो बाइडेन ने किम जोंग उन से तनाव बढ़ने के कारण साउथ कोरिया के न्यूक्लियर एक्सरसाइज के सुझाव को किया खारिज ?