Ukraine Russia War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यूक्रेन के मिसाइल हमले में अपने 63 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की. इससे पहले यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया था कि उसके मिसाइल हमले में लगभग 400 रूसी सैनिकों की मौत हुई है. पिछले एक हफ्तों से रूस और यूक्रेन के बीच हमले तेज हो गए है. 


यूक्रेन ने रूसी आर्मी के कब्जे वाले पूर्वी यूक्रेन में एक व्यावसायिक स्कूल पर हमला किया. ये हमला नए साल के दिन के शुरुआती घंटों में किया गया. रूसी रक्षा मंत्रालय ने टेलीग्राम पर जारी एक बयान में कहा कि यूक्रेन ने चार रॉकेटों से हमले किया, जिसमें हमारे सैनिक मारे गए.


इस वक्त लड़ाई तेज हो गई है
यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र के मास्को-स्थापित प्रशासन ने रविवार (1 जनवरी)  को कहा कि नए साल की पहली शाम को यूक्रेन की सेना के तरफ से कम से कम 25 रॉकेट दागे गए.  दोनों देशों के बीच लड़ाई इस वक्त तेज हो गई है. इससे पहले रूस ने पिछले हफ्ते यूक्रेन पर मिसाइलों और ड्रोन से हमले किए गए. रूसी हमले में करीब चार लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे.


अमेरिकी हिमार्स मिसाइलों का इस्तेमाल 
व्यावसायिक कॉलेज "एक ही इमारत में गोला बारूद के विस्फोट के वजह से इमारत लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गयी, जिसमें इमारत के बगल में खड़े लगभग सभी सैन्य उपकरण भी नष्ट हो गए. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन ने हमले में अमेरिका के ओर से दी गई  हिमार्स मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया है. राज्य समाचार एजेंसी TASS के ओर से सोमवार (2 जनवरी) को रूसी-नियुक्त अधिकारी के अनुसार, यूक्रेन ने व्यावसायिक स्कूल को एक टारगेट के रूप में पहचाना, क्योंकि अंदर बड़ी संख्या में सैनिक मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे.


ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: नए साल के मौके पर भी बाज नहीं आया रूस, यूक्रेन पर की मिसाइलों की बारिश- हर तरफ मची तबाही