नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद जो 2008 में हुए 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है, उस हाफिज सईद को खर्चा पानी देने के लिए संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने हामी भर दी है. युनाइटेड नेशन्स की कमिटी ने दैनिक जीवन के खर्चों के लिए वैश्विक आतंकवादी हाफिज सईद को उसके खाते का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है.


दरअसल पाकिस्तान ने यूएन को चिट्ठी लिखकर कहा कि जमात उद दावा का मुखिया हाफिज सईद और उसका परिवार भूखा मर रहा है. चिट्ठी में लिखा था कि हाफिज अकेले अपने परिवार का पेट पालता है उसके परिवार में चार सदस्य हैं. परिवार के खाने-पीने और कपड़ों के खर्च के लिए उसे अपने खाते से हर महीने डेढ़ लाख पाकिस्तानी रुपए निकालने की इजाजत दी जाए.


पाकिस्तान की इस अपील को मानने के लिए 15 अगस्त तक की डेडलाइन थी. इस डेडलाइन तक किसी देश ने आपत्ति दर्ज नहीं की तो संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान की अपील मान ली और हाफिज सईद को अपना परिवार पालने के लिए हर महीने बैंक अकाउंट से पैसे निकालने की इजाजत दे दी.


पाकिस्तान ने 15 अगस्त को युनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल में एक चिट्ठी दायर कर वहां कमिटी से अपील की थी कि आतंकी हाफिज सईद को उसके बैंक खातों को प्रयोग करने की अनुमति दी जाए. जिसके बाद समिति ने यह फैसला लिया कि इस बात की इजाजत दे दी जाए.