हांगकांग में लोगों के वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए लॉटरी में अपार्टमेंट का ऑफर दिया जा रहा है. हांगकांग का डेवलपर कोविड -19 वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को प्राइज के रूप में 14 लाख डॉलर का अपार्टमेंट दे रहे हैं, क्योंकि यहां काफी लोग वैक्सीनेशन के लिए उत्सुक नहीं हैं. सिनो ग्रुप के एनजी टेंग फोंग चैरिटेबल फाउंडेशन और चीनी एस्टेट होल्डिंग्स लिमिटेड क्वान टोंग क्षेत्र में अपने ग्रैंड सेंट्रल प्रोजेक्ट में नए अपार्टमेंट का ऑफर दे रहे हैं. वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले हांगकांग के रेजिडेंट 449 वर्ग फुट (42 वर्ग मीटर) के अपार्टमेंट के लिए ड्रॉ के पात्र हैं. सिनो ग्रुप हांगकांग में लिस्टेड डेवलपर सिनों लैंड कोरपोरेशन की पैरेंट कंपनी है.


सरकार ने कैश इंसेंटिव देने की बात को किया खारिज
ये बात तब सामने आई है तब जब सरकार ने कहा कि वह अनयूज्ड वैक्सीन डोज के डोनेशन सहित कई विकल्पों स्टडी कर रही क्योंकि इनमें से कुछ वैक्सीन अगस्त में एक्सपायर होने वाली हैं. हांगकांग की सरकार बार फिर से खोलने और क्वारंटीन पीरियड को कम जैसे नीतिगत प्रोत्साहन देकर लोगों को अपने शॉट्स लेने के लिए प्रोत्साहित करने का काम कर रही है. दुनियाभर में वैक्सीन की बढ़ती मांग के बीच चीफ एग्जीक्यूटिव कैरी लैम ने टीकाकरण रेट को बढ़ावा देने के लिए किसी भी नकद या दूसरे तरह के इंसेंटिव की बात को खारिज कर दिया. 


12.6% लोगों का ही हुआ है वैक्सीनेशन
हांगकांग की 75 लाख की आबादी में से केवल 12.6% को फुल वैक्सीनेट किया गया है जबकि इसके पड़ोसी वित्तीय केंद्र सिंगापुर में 28.3 % आबादी को वैक्सीनेट किया जा चुका है. हांगकांग में एक फ्री अपार्टमेंट का ऑफर आकर्षक होना तय है क्योंकि यहां प्रोपर्टी की प्राइस बहुत ज्यादा हैं.  अमेरिका के न्यूयॉर्क, ओहियो, मैरीलैंड, केंटकी और ओरेगन में भी वैक्सीन लेने वाले रेजिडेंट्स के लिए लकी ड्रॉ का ऑफर दिया जा रहा है.


यह भी पढ़ें-


भारत ने साधा UN महासभा के अध्यक्ष पर निशाना. कहा- जम्मू कश्मीर को लेकर की गई उनकी टिप्पणी पूर्वाग्रह से ग्रसित


12 से 15 साल के बच्चों को लग सकती है फाइजर की खुराक,  यूरोपीय नियामक ने की सिफारिश