अमेरिका: अमेरिका के कंसास शहर की अदालत से एक ऐसी अनोखी गुहार लगाई गई है जिससे जानकर हर कोई हैरान है. यहां की अदालत में एक शख्स ने जज से तलवारबाजी का मुकाबला कराकर केस का निपटारा करने की मांग की है. शख्स ने अदालत से इसके लिए उसे 12 हफ्ते की मोहलत देने को कहा ताकि इस दौरान जापानी तलवार हासिल कर सके.


केस निपटारे के लिए तलवारबाजी की इजाजत की मांग


डेविड नाम के व्यक्ति का विवाद पूर्व पत्नी से संपत्ति और टैक्स अदायगी को लेकर अदालत में चल रहा है. डेविड का आरोप है कि उसकी पूर्व पत्नी और वकील ने उसे कानूनी पचड़े में फंसाकर तबाह कर दिया. अब झगड़े के निपटारे के लिए एक ही सूरत है. उसने अदालत से मांग की कि उसके और उसकी पूर्व पत्नी के बीच तलवारबाजी का मुकाबला कराया जाए. तलवारबाजी में जो जीतेगा, केस का फैसला उसके पक्ष में हो जाएगा. इसके लिए डैविड ने जज से 12 सप्ताह की मोहलत मांगी है


डेविड ने कहा कि तलवारबाजी के मुकाबले के लिए उसे जापानी तलवार की जरुरत होगी. डेविड ने जज के सामने ये भी विकल्प रखा कि अगर उसकी पूर्व पत्नी चाहे तो उससे मुकाबले के लिए अपने वकील को मैदान पर उतार सकती है. अदालत में इस तरह की अनोखी मांग पर हर कोई हैरान रह गया.


जज के सामने महिला के वकील की बारी आई तो उसके वकील ने अदालत को बताया कि फैसले का ये बेतुका तरीका है. तलवारबाजी के मुकाबले में किसी की जान भी जा सकती है. इसलिए जज से गुहार लगाई जाती है कि इस तरह की अपील को खारिज कर दिया जाए. तमाम दलीलों को सुनने के बाद जज ने कोई निर्देश नहीं दिया.


विमान हादसे में मारे गए लोगों के देशों ने ईरान से मुआवजा मांगा


Internet Freedom के मामले में पाकिस्तान दुनिया के सबसे खराब देशों में शामिल