Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच यूनाइटेड एयरलाइंस के एक पायलट को उसके विवादित बयान के लिए निलंबित कर दिया गया है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट, इब्राहिम आर. मोसल्लम पायलट ने कथित तौर पर इजरायल पर हमास के हमलों की प्रशंसा की. इसके साथ ही मोसल्लम ने हमास के लड़ाकों को बहादुर बताया था. 


मोसल्लम ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर यह भी लिखा था कि मीडिया का भारी राजनीतिकरण किया गया है और फ़िलिस्तीन की गैर-कब्जे वाला क्षेत्र दिखाने की कोशिश की गई है. जिसके बाद यूनाइटेड एयरलाइंस ने मोसल्लम के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया. यूनाइटेड एयरलाइंस ने पुष्टि करते हुए कहा कि मोसल्लम को कंपनी के साथ उड़ान भरने से निलंबित कर दिया गया है.


यूनाइटेड एयरलाइंस ने लिया पायलट पर एक्शन 


न्यूयॉर्क पोस्ट से बातचीत में यूनाइटेड एयरलाइंस एक प्रवक्ता ने बताया कि इस पायलट को वेतन सहित सेवा से हटा दिया गया है, जबकि हम इस मामले को देख रहे हैं. पायलट के पोस्ट की स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जमकर वायरल हो रही है.


पायलट की तस्वीर और पोस्ट का एक स्क्रीनग्रैब पोस्ट करते हुए ग्रुपस्टॉपएंटीसेमिटिज्म ने लिखा है कि इब्राहिम आर मोसल्लम एक यूनाइटेड एयरलाइंस के पायलट हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर के फेसबुक पोस्ट पर इजरायल में नरसंहार के बारे में बताया था, जिसमें 1400 लोग मारे गए थे. मोसल्लम ने इजरायली लोगों की मौत, महिलाओं के साथ बलात्कार और बच्चों को जिंदा जला दिया जाना "बहादुर लोगों का प्रतिरोध" बताया था. यह घृणित है. यहूदी यात्री इस आदमी के साथ अपना विमान उड़ाते हुए कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं?






लोगों ने बताया यह अस्वीकार्य है 


ग्रुपस्टॉपएंटीसेमिटिज्म के पोस्ट पर कई लोगों ने मोसल्लम की निंदा करते हुए टिप्पणी की है. उनमें से एक ने कहा कि यह अस्वीकार्य है यूनाइटेड.किसी भी पायलट को आतंकवादियों का समर्थन नहीं करना चाहिए और उन्हें बहादुर नहीं कहना चाहिए. क्या यह पायलट बहादुर बनने के लिए निर्दोष लोगों की जान लेगा?”


एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है जैसे मैं इस तरह के लोगों के साथ यूनाइटेड में उड़ान भरने में अब सुरक्षित महसूस नहीं करता. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि यह डरावना है. मैं नहीं चाहूंगा कि मेरा विमान उड़ाता हुआ कोई पायलट हमास समर्थक हो.