Daria Dugina Killing: रूस (Russia) के राष्ट्रपति (President) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के दिमाग कह जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिना (Alexander Digina) की बेटी दारिया दुगिना (Daria Dugina) की मौत का मामला संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में उठा है. इस मामले में संयुक्त राष्ट्र ने पूरी जांच कराने की मांग की है जिससे की हत्या से जुड़े सभी तथ्य सामने आ सकें. रूस ने दारिया की हत्या का आरोप यूक्रेन (Ukraine) पर लगाया है.

   


रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक ने संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के हवाले से कहा है कि यूएन ने रूस की राजनीतिक वैज्ञानिक दारिया दुगिना की हत्या के संबंध में सभी तथ्यों को स्थापित करने के लिए पूरी जांच की मांग की है.


रूस ने यूक्रेन पर लगाया हत्या का आरोप


रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने सोमवार को कहा कि हत्या के पीछे यूक्रेन का हाथ है. एफएसबी के मुताबिक, यूक्रेनी नागरिक नताल्या वोवक ने हत्या को अंजाम दिया है और फिर रूस से एस्टोनिया भाग गया. तो वहीं, स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक दुजारिक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम दुगिना की मौत के के पीछे सभी तथ्यों को स्थापित करने के लिए एक जांच की मांग करते हैं.


कैसे हुई मौत?


29 साल की दुगीना (Daria Dugina) की शनिवार शाम मॉस्को (Moscow) में तब मौत हो गई थी जब वह अपने पिता और रूसी दार्शनिक अलेक्जेंडर दुगिना (Alexander Dugina) के साथ एक कार्यक्रम से लौट कर आ रही थी. दुगिना की कार में एक जोरदार धमाका (Blast) हुआ और वो कार एक आग के गोले में तब्दील हो गई. हालांकि, रूसी सुरक्षा एजेंसियों (Russian Agencies) का अंदेशा है कि नताल्या का टारगेट अलेक्जेंडर दुगिना थे क्योंकि बम उनकी गाड़ी में ही फिट किया गया था.


ये भी पढ़ें: Moscow Bombing Case: पुतिन के वॉर प्लानर की बेटी की हत्या में खुलासा, यूक्रेन की आजोव बटालियन की एंजेट ने किया था ब्लास्ट


ये भी पढ़ें: Daria Dugina Killed: ताइवान को लेकर दारिया दुगिन ने किया था आखिरी पोस्ट, मॉस्को में 'ब्रेन पुतिन' की बेटी की हत्या पर उठ रहे कई सवाल