केंसास: अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना बुधवार रात की अमेरिका के केंसास की है. आरोपी ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें इंजीनियर श्रीनिवास की मौत हो गई और दो और जख्मी हो गए, जख्मी एक भारतीय आलोक मधेसानी की हालत गंभीर है. 32 साल का मृतक श्रीनिवास हैदराबाद का रहने वाला था. जबकि आलोक तेलंगाना के वारंगल का रहने वाला है.


अमेरिकी नौसेना में काम कर चुका है आरोपी

फायरिंग करते वक्त आरोपी ये चिल्ला रहा था कि अमेरिका से भाग जाओ. आरोपी एडम प्यूरिंटन को गिरफ्तार कर लिया गया है. 51 साल का एडम अमेरिका की नौसेना में काम कर चुका है. ये पूरी वारदात एक रेस्टोरेंट में हुई. चश्मदीद के मुताबिक नौ राउंड गोलियां चलीं.

आरोपी ने कहा- अमेरिका से निकल जाओ
अमेरिका में पीटीआई के संवाददाता ललित के झा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि आरोपी ने शायद पहचान के अभाव में गोली चलाई. क्योंकि गोली चलाने के वक्त आरोपी ने कहा कि तुम मिडिल ईस्ट के लोग अमेरिका से निकल जाओ. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी अमेरिकी नौसेना में काम कर चुका है.


सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट- घटना हैरान करने वाली है
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ''''कैंसास में हुई गोलीबारी की घटना से हैरान हूं जिसमें श्रीनिवास कुचीभोतला मारे गए. मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के साथ हैं. मैंने अमेरिका में भारत के राजदूत से बात की है. उन्होंने जानकारी दी कि भारतीय दूतावास के दो अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है.''


अमेरिका में पहली घटना नहीं
अमेरिका में अपने या अन्य देशों के नागरिकों के खिलाफ गन वॉयलेंस या हेट क्राइम का ये पहला मामला नहीं है. अमेरिका से आए दिन गन वॉयलेंस के मामले सामने आते रहते हैं. साल 2012 में अमेरिका के विस्कॉन्सिन में एक गुरुद्वारे को निशाना बनाया गया था, वहीं एक गुजराती व्यक्ति के खिलाफ हिंसा का मामला भी सामने आया था.


ट्रंप के प्रेसिडेंट बनने के बाद प्रदर्शन बढ़े हैं
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव नफरत की बुनियाद पर चलाए गए कैंपेन के बूते हुआ है जिसका असर देश और दुनियाभर में देखने को मिल रहा है. डॉनल्ड ट्रंप ने सात देशों के नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश पर बैन लगा दिया था. जिसे कोर्ट के आदेश के बाद वापस लेना पड़ा था.