Trump Took Classified Information: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-आ-लागो स्थित निवास पर व्हाइट हाउस के दस्तावेजों के जो 15 डिब्बे रखे गए थे उनमें राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी गोपनीय जानकारी थी.देश के राष्ट्रीय अभिलेखागार और दस्तावेज प्रशासन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 


एजेंसी ने कहा कि न्याय मंत्रालय को इस मामले से अवगत करा दिया गया है. निगरानी और सुधार पर प्रतिनिधि सभा की समिति को नौ फरवरी को लिखे गए एक पत्र के जवाब में राष्ट्रीय अभिलेखागार ने उन खबरों की पुष्टि की जिसमें कहा जा रहा था कि ट्रंप, जनवरी 2021 में पद छोड़ने के बाद अपने साथ सरकारी दस्तावेज फ्लोरिडा ले गए थे.


नहीं मिली है कोई जानकारी


प्रतिनिधि सभा के सदस्यों ने एक जांच शुरू की थी और राष्ट्रीय अभिलेखागार ने कथित तौर पर न्याय मंत्रालय से इस मामले को देखने को कहा है. इस बाबत न्याय मंत्रालय और संघीय जांच एजेंसी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है.


कामयाब कारोबारी भी हैं ट्रंप


बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पूर्व राष्ट्रपति के साथ ही एक कामयाब अमरीकी कारोबारी हैं. न्यूयॉर्क के मैनहैटन जिसे सबसे महंगा इलाक़ा कहा जाता है वहां उनके पास अच्छी ख़ासी जायदाद है.  उनके पास अरबों रुपए की संपत्ति है.


ये भी पढ़ें:


Punjab Elections: वोटिंग से एक दिन पहले मुश्किलों में घिरे Navjot Singh Sidhu, DSP ने दर्ज कराया मानहानि केस


Watch: सिख समुदाय के प्रमुख लोगों से PM Modi की मुलाकात, नाश्ते के वक्त खुद प्लेट उठाकर दिए, बोले- इमरजेंसी में पगड़ी पहना करता था