नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के नॉर्थ कोरिया पर हमले के बाद अब अमेरिका ने उत्तर कोरिया की सीमा में बम गिराने वाला विमान उड़ाया है. अमेरिकी के इस कदम को शक्ति परीक्षण के रूप में देखा जा रहा है.


दरअसल शनिवार को उत्तर कोरिया में 3.4 की तीव्रता वाला भूकंप महसूस किया गया था. जिसके बाद ऐसी आशंका ज़ाहिर की गई कि उत्तर कोरिया अब भी परमाणु परीक्षण कर रहा है. इसी के बाद अमेरिका ने अपनी वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन किया.


पेंटागन प्रमुख डेना व्हाइट ने कहा, ''यह अभियान अमेरिका के संकल्प का प्रदर्शन है. इसके अलावा ये एक संदेश है कि राष्ट्रपति ट्रंप के पास किसी भी खतरे को हराने के लिए सैन्य विकल्प मौजूद हैं.''


वहीं उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को 'विक्षिप्त' कहा है. उत्तर कोरिया ने कहा कि जब ट्रंप, किम के बारे में कहते हैं कि वह सूइसाइड मिशन पर हैं तो वास्तव में ट्रंप खुद सूइसाइड मिशन पर हैं.


आपको बता दें कि ट्रंप ने गुरुवार को महासभा को संबोधित करते हुए उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध की घोषणा की थी. यह प्रतिबंध प्योंगयांग के परमाणु और बलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को देखते हुए लगाया गया था.