US Bomb Threat: अमेरिकी संसद भवन (US Capitol Building) के पुस्तकालय (Library) के बाहर गुरूवार को एक पिकअप ट्रक में संभवत: विस्फोटक होने की सूचना की पुलिस जांच कर रही है और आसपास की इमारतों को खाली कराया गया है. कानून प्रवर्तन एजेंसी (Law Enforcement Agency) के दो अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को यह जानकारी दी. लोगों को यह चेतावनी दी गई है कि वे उन इलाकों से बचें क्योंकि इस वक्त जांच चल रही है.


अमेरिकी संसद भवन की पुलिस ने कहा कि अधिकारी संसद के पुस्तकालय के पास संदिग्ध वाहन की जांच कर रहे हैं. यह इमारत संसद भवन एवं उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के समीप है. कानून प्रवर्तक अधिकारियों ने कहा कि जांचकर्ता मौके पर हैं और यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या यह उपकरण एक विस्फोटक था? 






अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर जांचकर्ता यह पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं कि क्या उपकरण एक विस्फोटक था और क्या ट्रक में मौजूद व्यक्ति के पास डेटोनेटर था. अधिकारियों के मुताबिक पुलिस मौके पर स्नाइपर्स भेज रही है. पुलिस की गाडिय़ों और बैरिकेड्स से इलाके को बंद कर दिया गया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और कानून प्रवर्तन उसे इसकी जानकारी दे रहा है.


ये भी पढ़ें:


Afghanistan Crisis: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान से भी 'बड़े खतरे' मौजूद


Taliban News: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के वरिष्ठ सलाहकार से abp न्यूज़ ने की बातचीत, पढ़ें खास बातें