US Killed IS Leader: अमेरिकी सेना ने रविवार (9 जुलाई) को खुलासा किया कि उसने पूर्वी सीरिया में एक टारगेट पर हमला किया, जिसमें इस्लामिक स्टेट के एक प्रमुख नेता उसामा अल-मुहाजिर की मौत हो गई. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार यूएस सेंट्रल कमांड ने बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने शुक्रवार (7 जुलाई) को एमक्यू-9 ड्रोन के मदद से टारगेट पर हमला किया था.


यूएस सेंट्रल कमांड ने आगे बताते हुए जानकारी दी कि हमला करने से पहले उन्हें रूसी विमानों के हस्तक्षेप का सामना करना पड़ा था, जो लगभग दो घंटे तक चला था. वहीं गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूएस सेंट्रल कमांड के बयान में कहा गया कि हमला उसी एमक्यू-9 से किया गया था, जिसे दो घंटे तक चली मुठभेड़ में रूसी विमानों ने परेशान किया था. 


अमेरिकी वायु सेना ने वीडियो फुटेज जारी किया
अमेरिकी वायु सेना ने वीडियो फुटेज जारी किया, जिसमें बुधवार को रूसी विमानों और एमक्यू-9 ड्रोन के बीच चली 2 घंटों के मुठभेड़ को दिखाया गया. इस दौरान एमक्यू-9 रीपर्स ड्रोन ने रूसी विमानों के सामने बचने के लिए कलात्मक प्रदर्शन किया. वहीं इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिकी वायु सेना सेंट्रल ने एक बयान जारी कर सीरिया में सक्रिय रूसी वायु सेना के कामों की निंदा की है. उन्होंने रूस के काम को गैर-पेशेवर और असुरक्षित बताया.



ISIS नेता उसामा अल-मुहाजिर की हत्या
मिडिल ईस्ट में अमेरिका के नौवीं वायु सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एलेक्स ग्रिनकेविच ने कहा कि रूसी पायलटों में से एक ने जानबूझकर अपने विमान को ड्रोन के सामने लेकर आ गए और एसयू-35 के आफ्टरबर्नर को चालू कर दिया, जिससे ऑपरेटर के तरफ से ड्रोन के सुरक्षित संचालन में जानबूझकर परेशानी पैदा करने की कोशिश की. ISIS नेता उसामा अल-मुहाजिर के खिलाफ अमेरिकी सेना का हमला क्षेत्र में चरमपंथी समूह के तरफ से पैदा होने वाले खतरे का मुकाबला करने के लिए चल रहे कोशिशों का हिस्सा है.


ये भी पढ़ें:Super Mario Bros Screening: सुपर मारियो ब्रदर्स की हो रही थी स्क्रीनिंग, अचानक चल गई अश्लील फिल्म, जांच में जुटी पुलिस