Masood Khan: पाकिस्तान और आतंकवाद का नाम हमेशा एक दूसरे के साथ जुड़ता रहा है. पिछले दिनों हिजबुल समर्थक मसूद खान को पाकिस्तान ने अमेरिका में अपना नया राजदूत (एंबेसेडर) बनाने का ऐलान किया था, जिसकी खूब आलोचना हुई. अब अमेरिकी कांग्रेसमैन स्कॉट पेरी ने राष्ट्रपति बाइडेन से अपील की है कि वो मसूद खान को अमेरिका के राजदूत के रूप में स्वीकार ना करें. 


मसूद खान की नियुक्ति को तुरंत खारिज करने की मांग


अमेरिकी कांग्रेसमैन ने राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक लेटर लिखा है. जिसमें मसूद खान की नियुक्ति को लेकर कड़ा विरोध जताया गया है. उन्होंने बाइडेन से कहा है कि राजदूत के तौर पर मसूद खान की नियुक्ति को तुरंत खारिज करें. बता दें कि अमेरिका ने पाकिस्तान के इस फैसले पर फिलहाल रोक लगाई है. 


कांग्रेसमैन स्कॉट पेरी ने राष्ट्रपति बाइडेन को लिखा कि, मसूद खान की नियुक्ति पर रोक लगाना ही काफी नहीं है. इसे तुरंत खारिज कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान के एक जिहादी समर्थक को अमेरिका में राजदूत के तौर पर नियुक्त नहीं किया जा सकता है. इस दौरान स्कॉट पेरी ने भारतीय सहयोगियों का भी जिक्र किया और कहा कि अमेरिका के लिए इस्लामाबाद का रुख काफी खराब है. 


ये भी पढ़ें - CM ममता बनर्जी ने गवर्नर Jagdeep Dhankhar को Twitter पर किया ब्लॉक, लगाए ये आरोप


कौन है मसूद खान?
दरअसल मसूद खान को पाकिस्तान का एक कट्टरपंथी माना जाता है. कई रिपोर्ट्स में उसके और आतंकी संगठनों के संबंध का भी जिक्र किया गया है. साथ ही इनमें बताया गया है कि मसूद हिजबुल मुजाहिद्दीन का समर्थक है. इसके अलावा मसूद खान को लेकर कहा जाता है कि वो कश्मीर में मारे गए कई आतंकियों को भी मसीहा बता चुका है और आतंक का रास्ता उसे पसंद है. अब अमेरिका जैसे देश में उसकी राजदूत के तौर पर नियुक्ति चर्चा का विषय बनी है. हालांकि फिलहाल इस नियुक्ति पर अमेरिका ने रोक लगा दी है, जल्द ही इसे खारिज किया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें - ABP C Voter Survey: गर्मी शांत करने वाले CM Yogi के बयान को कैसे देखते हैं? लोगों के जवाब ने चौंकाया