इस्लामाबाद: कोरोना वायरस का कहर दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है. वहीं अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि वह 80 लाख डॉलर से पाकिस्तान को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग कर रहा है.


अमेरिकी दूतावास ने कहा कि राजदूत पॉल जांस ने सरकार के साथ नये तरीकों पर चर्चा की है और अमेरिका कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ साझेदारी कर रहा है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 7000 से अधिक मामले सामने आये हैं जिनमें से 130 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है.


अमेरिकी मिशन ने एक वीडियो संदेश में कहा,‘‘आठ लाख डॉलर से अधिक के योगदान के सहयोग से अमेरिका पाकिस्तान में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने एवं सक्रमित लोगों की देखभाल करने के लिए यहां की सरकारर के साथ मिलकर काम कर रहा है.’’


इस धनराशि का उपयोग तीन नयी चलती-फिरती प्रयोशालाओं की स्थापना, इस्लामाबाद, सिंध, पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आपात ऑपरेशन सेंटर आदि कार्यों के लिए किया जाएगा. इन प्रयोगशालाओं से वायरस के हॉटस्पॉट में रहने वाले पाकिस्तानियों का परीक्षण, उपचार एवं उनकी निगरानी की जा सकेगी.


कोरोना बरपा रहा है कहर


बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया भर में मरने वालों की तादाद 1.5 लाख को पार कर गई है. जानलेवा वायरस कोरोना के कारण अब तक दुनिया भर में 1 लाख 54 हजार 126 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी 22 लाख के आंकड़े को पार कर गई.  पिछले कई दिनों की तरह ही अमेरिका में सबसे अधिक संक्रमण और मौत के मामले सामने आए हैं. अमेरिका में अबतक 37 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें-


भारत-अमेरिका की मिसाइल डील पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- इलाके में अस्थिरता पैदा होगी