US Cop Jokes About Indian Student Death: अमेरिका की सिएटल पुलिस ने भारतीय छात्रा की मौत का मजाक बनाने और उस पर हंसने के मामले में अपने एक अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू की है. सिएटल पुलिस के अधिकारी की ये करतूत उसके बॉडी कैम में रिकॉर्ड हो गई थी. न्यू यॉर्क पोस्ट ने इस बारे में जानकारी दी है.


सिएटल पुलिस विभाग ने घटना का वीडियो जारी किया है, जिसमें अधिकारी डैनियल ऑडेरर को छात्रा की मौत का मजाक बनाते हुए सुना जा सकता है. भारतीय मूल की छात्रा जाह्नवी कंडूला की इसी साल 23 जनवरी को मौत हो गई थी. ऑर्डेरर के एक सहकर्मी की कार ने उन्हें टक्कर मारी थी.


मौत के बारे में बताकर लगाए ठहाके


सिएटल पुलिस ऑफिसर्स यूनियन के वाइस प्रेसिडेंट डैनियल ऑडेरर यूनियन के अध्यक्ष के साथ बातचीत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने जाह्नवी के बारे में कहा कि वो मर चुकी है और जोर से हंसने लगे. इसके आगे उन्होंने कंडूला को एक रेगुलर शख्स (साधारण)  कहकर संबोधित किया. 


आगे उन्होंने हंसते हुए कहा कि बस एक चेक लिखो, 11 हजार डॉलर. क्लिप के आखिर में वे कहते हुए सुनाई देते हैं कि वैसे भी वो 26 साल की थी, उसकी वैल्यू सीमित थी.


पुलिस कमीशन ने जारी किया बयान


सिएटल कम्युनिटी पुलिस कमीशन (सीपीसी) ने वीडियो जारी होने के बाद सोमवार को एक बयान जारी किया, जिसमें ऑडेरर और उनके सहयोगी के बीच की बातचीत को "दिल तोड़ने वाली, असंवेदनशील और चौंकाने वाली" बताया गया. सीपीसी ने कहा, ''सिएटल के लोग पुलिस विभाग से इससे बेहतर के हकदार हैं जिस पर समुदाय के साथ विश्वास बढ़ाने और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है.''



आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की मूल निवासी कंडुला की 23 जनवरी 2023 को साउथ लेक यूनियन में सिएटल पुलिस के गश्ती वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई थी. सिएटल पुलिस विभाग के बयान के मुताबिक, महिला पैदल यात्री क्रॉसवॉक पर पूर्व से पश्चिम की ओर जा रही थी, तभी वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी.


यह भी पढ़ें


'दुखद, शॉकिंग, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं', अनंतनाग एनकाउंटर में 3 अधिकारियों की शहादत की नेताओं ने की निंदा