वॉशिंगटन: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चीफ अबु बकर अल बगदादी के शव को समुद्र में दफनाया गया है. इस बारे में जानकारी अमेरिकी रक्षा विभाग (पेंटागन) ने दी है. हालांकि, बगदादी के शव को कहां और कब दफनाया गया है इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के शव को भी अमेरिका ने बगदादी के शव की तरह ही समुद्र में दफनाया था.


बगदादी की मौत और उसके बाद उसकी पहचान साबित करने में कोई दिक्कत न आए इसके लिए भी खास तैयारी की गई थी. एक सीरियाई अधिकारी ने दावा किया है कि बगदादी की मौत से पहले उसकी पहचान साबित करने के लिए एक कुर्द एजेंट ने उसके अंडरवियर चुराए थे.


इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को आत्मघाती धमाके से उड़ा लिया जिसमें उसके तीन बच्चों के भी मारे जाने की बात कही गई है. हालांकि, यूएन) ने अमेरिका द्वारा आईएस सरगना बगदादी के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है. यूएन के प्रवक्ता फरहान हक का कहना है कि इस खबर कि पुष्टि जमीनी स्तर पर विभिन्न अधिकारियों द्वारा की जानी बाकी है.


यह भी पढ़ें-


तेज भूकंप के झटके से हिला फिलीपींस, भारी जान-माल के नुकसान की आशंका


तीन बच्चों की मां ने कराई ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने की सर्जरी, इस ग़लती की वजह से चली गई जान