राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं को चुनाव से कुछ हफ्ते पहले राजनीतिक दुःस्वप्न का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि ये अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण को कम महत्व देने की ट्रंप की रणनीति पर चल रहे थे. राष्ट्रपति के संक्रमित होने के बाद चर्चा का प्रमुख विषय महामारी बन गया है जबकि इस समय रिपब्लिकन पार्टी के लोगों को ट्रंप के उच्चतम न्यायालय के लिए नामित शख्सियत, कानून प्रवर्तन अथवा अर्थव्यवस्था पर चर्चा करना थी क्योंकि कई राज्यों में समयपूर्व मतदान शुरू भी हो चुका है.


ऐसा लगा रहा है कि अब पूरी रिपब्लिकन पार्टी पर कोरोना वायरस का साया है. पार्टी की चेयरवुमन रोना मैकडेनियल और यूटा के सीनेटर माइक ली संक्रमित पाए गए हैं. रिपब्लिक पार्टी के सदस्य ग्लेन बोलगर ने कहा, ''यह चुनौतीपूर्ण है.


अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के कोविड-19 से संक्रमित पाया जाना कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने की एक "चेतावनी" है. बाइडेन ने लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया.


बाइडेन ने मिशिगन के ग्रैंड रैपिड्स में एक चुनावी रैली में कहा, ''कोविड​​-19 से संक्रमित पाए गए अमेरिका की प्रथम महिला और राष्ट्रपति के स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करता हूं. मेरी पत्नी जिल और मैं ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वे जल्द और पूरी तरह से ठीक हो जाएं. उन्होंने कहा, ''यह राजनीति का मामला नहीं है. यह हम सभी के लिए चेतावनी है कि हमें इस वायरस को गंभीरता से लेना है. यह अपने आप दूर होने वाला नहीं है. हमें अपना काम जिम्मेदारी से करना होगा. बाइडेन ने लोगों से विशेषज्ञों की बात सुनने, मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया.


Hathras Case: राहुल गांधी ने की UP पुलिस की निंदा, प्रियंका ने कहा-यूपी सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट


डोनाल्ड ट्रंप हुए कोरोना पॉजिटिव, उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन ने दिया ये संदेश