US Elections 2024 : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब दो हफ्ते से भी कम का समय रह गया है. राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार अपने चुनावी कैम्पेन में जोरों-शोर से लगे हुए हैं और एक-दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं.


पेंसिल्वेनिया में अपने चुनावी कैम्पेन के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने विरोधी पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस पर टिप्पणी की. ट्रंप ने दावा किया कि अगर कमला हैरिस चुनावी जीत जाती है तो अमेरिका तीसरे विश्व युद्ध में शामिल हो जाएगा और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सामना कर रहा होगा.


'तीसरा विश्व युद्ध रोकने की खाई है कसम'


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- ‘कमला हैरिस को राष्ट्रपति बनाना करोड़ों लोगों के साथ धोखा करना है. वह हमें तीसरे विश्व युद्ध में धकेल देंगी क्योंकि वो यह काम करने में पूरी तरह से अक्षम हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि देश के बेटे-बेटियों को एक ऐसे देश में युद्ध लड़ने के लिए भर्ती किया जाएगा, जिसके बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा.


ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध को रोकने की कसम खाई है. उन्होंने यह दावा किया कि देश कभी भी युद्ध के इतने करीब नहीं था.’ ट्रंप ने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति होते तो 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर किया हुआ हमला होता ही नहीं.


मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस का दिया साथ


वहीं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के लिए मिशिगन में कैम्पेनिंग की. इस दौरान मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर तीखी टिप्पणियां की. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति पद की दौड़ में दोहरे मापदंड को उजागर किया.


कलामजू में एक रैली के दौरान मिशेल ओबामा ने कहा कि ‘मैंने अपने आप से पूछा कि यह दौड़ इतनी करीब क्यों है. मैं पूरी रात सोचती रही कि आखिर इस दुनिया में चल क्या रहा है.’ मिशेल ओबामा ने दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों के अंतर को बताते हुए ट्रंप के दूसरी पारी के परिणाम के बारें में चेतावनी दी.


Iran-Israel War LIVE: 'इजरायल युद्ध विराम के लिए तैयार, लेकिन...', ईरान से तनातनी के बीच राजदूत रुविन अजार का बड़ा बयान