US Presidential Elections: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बहस की तैयारी में जुटे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने हमलों को तेज करने के लिए पूर्व डेमोक्रेटिक कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड को बुलाया है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप के कार्यक्रम की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से यह जानकारी दी है.


द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने 10 सितंबर की बहस में हैरिस के खिलाफ अपने हमलों को तेज करने में मदद के लिए गबार्ड की मदद ली है. यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब राष्ट्रपति जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं और कमला हैरिस को आगे किया.


डोनाल्ड ट्रप के प्रवक्ता ने क्या कहा?


डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता ने कहा, "पूर्व राष्ट्रपति राजनीतिक इतिहास में सबसे अच्छे बहस करने वालों में से एक साबित हुए हैं, जैसा कि जो बाइडेन को दी गई करारी शिकस्त से पता चलता है. उन्हें पारंपरिक बहस की तैयारी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे तुलसी गबार्ड जैसे सम्मानित नीति सलाहकारों और प्रभावी संचारकों से मिलना जारी रखेंगे, जिन्होंने 2020 में बहस के मंच पर कमला हैरिस पर सफलतापूर्वक हावी रहीं."


कौन हैं तुलसी गबार्ड


तुलसी गबार्ड ने 2020 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी थी. कथित तौर पर रिपब्लिकन के निजी क्लब, घर और मार-ए-लागो में प्रैक्टिस सेशन के दौरान ट्रम्प की मदद कर रही हैं.


दरअसल, गबार्ड को चुने जाने का एक मुख्य कारण 2019 में डेमोक्रेटिक प्राइमरी के दौरान हैरिस के साथ बहस करते समय उनका प्रभावशाली प्रदर्शन था. बहस के दौरान, गबार्ड ने एक अभियोजक के रूप में हैरिस के रिकॉर्ड पर तीखा हमला किया था.


गबार्ड ने हैरिस पर मारिजुआना उल्लंघन के लिए 1,500 लोगों को जेल में डालने का आरोप लगाया था और उन पर शुरू में ऐसे सबूतों को रोकने का भी आरोप लगाया था. जो एक निर्दोष व्यक्ति को मौत की सजा से मुक्त किया जा सकता था. यह बहस हैरिस के लिए विनाशकारी साबित हुई और वो दिसंबर 2019 में उस दौड़ से बाहर हो गईं.ये


ये भी पढ़ें: US Presidential Election 2024: 'ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लिए बहुत बूढ़े, अब लटका दें अपनी टोपी...' मस्क का पुराना ट्वीट वायरल