Kamala Harris vsTrump: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस को लेकर विवादित बयान दिया है. इसके पहले भी ट्रंप ने कमला हैरिस के भारतीय होने या ब्लैक अमेरिकी होने पर टिप्पणी की थी, जो काफी चर्चा में था. अब एक बार फिर अपने प्रतिद्वंदी कमला हैरिस को लेकर ट्रंप ने विवादित टिप्पणी की है. इस बार उन्होंने कमला हैरिस की सुंदरता से अपनी सुंदरता की तुलना की है. उन्होंने कहा कि कमला हैरिस से वे बहुत अधिक सुंदर दिखते हैं. ट्रंप ने यह टिप्पणी पेंसिल्वेनिया में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान की. 


दरअसल, नवंबर महीने में राष्ट्रपति पद को लेकर अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडेन ने अपनी उम्मीदवारी को वापस ले लिया है, जिसके बाद कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. दूसरी तरफ रिपब्लिकन पार्टी से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप मैदान में हैं. इस समय वे कमला हैरिस पर लगातार निजी टिप्पणी कर रहे हैं.


ट्रंप पहले से ही विवादित बयानबाजी और निजी हमला करने के लिए जाने जाते हैं. ट्रंप की नई टिप्पणी को अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी एक रिपोर्ट से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें कमला हैरिस को सुंदर बताया गया है. पैगी नूनन वॉल स्ट्रीट में लिखे कॉलम में कमला हैरिस की तारीफ की गई है, जिसके बाद ट्रंप ने इस तरह की टिप्पणी की है. 


किसी महिला को नहीं कहना चाहिए सुंदर- ट्रंप
पैगी ने कमला हैरिस को लेकर लिखा था कि, 'आप उनकी कोई खराब तस्वीर नहीं क्लिक कर सकते हैं, उनकी सुंदरता और सामाजिक गर्मजोशी मिलकर ग्लैमर पैदा करती है.' पेंसिल्वेनिया से अमेरिकी सीनेट के लिए चुनाव लड़ रहे रिपब्लिकन नेता डैविड मैककॉर्मिक को बुलाकर ट्रंप ने अपनी सुंदरता पर जोर दिया. रिपब्लिकन सीनेट कैंडिडेट को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, 'आपको अब ऐसा कहने की अनुमति नहीं है. कभी भी इस जाल में न फंसना, डेविड! प्जीज कभी किसी महिला को सुंदर मत कहना, क्योंकि ऐसा करने से तुम्हारा राजनीतिक करियर चौपट हो जाएगा.'


कमला हैरिस को ट्रंप कह चुके हैं 'सनकी'
ट्रंप ने इस तरह की बयानबाजी करने के बाद खुद को कमला हैरिस से बहुत सुंदर बाताया. साथ ही इस दौरान ट्रंप ने कमला हैरिस की नीतियों की भी आलोचना की. कमला हैरिस की तरफ से शुक्रवार को लॉन्च की गई योजना को ट्रंप ने अमेरिका में साम्यवाद की शुरुआत करने वाली योजना बताया. इस योजना की उन्होंने वेनेजुएला के वामपंथी नेता निकोलस मादुरो से तुलना करते हुए 'मादुरो योजना' बताया. ट्रंप पिछले तीन सप्ताह में कमला हैरिस को लेकर कई बार अपशब्द का प्रयोग कर चुके हैं. इसके पहले ट्रंप कमला हैरिस को 'पागल' और 'सनकी' तक कह चुके हैं.


यह भी पढ़ेंः Paetongtarn Shinawatra: कौन हैं पैटोंगटार्न शिनावात्रा, जो बन गईं थाईलैंड की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री