US Gun Violence: अमेरिका में बुधवार (23 अगस्त) की रात को एक रिटायर पुलिस अधिकारी ने साउर्थन कैलिफोर्निया के एक बार में अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. पूर्व पुलिस अधिकारी के बारे में मिली जानकारी के अनुसार वो अपनी शादी के टूट जाने की वजह से परेशान था, जिस कारण उसने अपनी एक्स वाइफ पर गोली चला दी और अन्य लोगों को भी नुकसान पहुंचाया.


AFP के रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर पूर्व पुलिस अधिकारी को मार गिराया. मारे गए आरोपी की पुष्टि करते हुए ऑरेंज काउंटी के अधिकारियों ने जानकारी दी कि आरोपी की उम्र 59 साल थी, जिसका नाम जॉन स्नॉलींग था.


साल 2023 में 500 गोलीबारी की घटनाएं
ऑरेंज काउंटी शेरिफ के प्रोसिक्यूटर टोड स्पाजर ने कहा कि आरोपी जॉन स्नॉलींग साल 2014 में पुलिस सेवा से रिटायर हुआ था. उसने करीब 30 सालों तक पुलिस की नौकरी की थी. लॉस एंजलिस टाइम्स के रिपोर्ट के मुताबिक जॉन स्नॉलींग और उसकी बीवी के बीच पिछले साल दिसंबर से तलाक पर सुनवाई चल रही थी. उसने बुधवार (23 अगस्त) की रात को अपनी तलाकशुदा वाइफ मैरी को साउर्थन कैलिफोर्निया के एक बार में बुलाया, जहां अपनी बीवी सहित अन्य लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी.


हालांकि, इस हमले में घायल होने के बावजूद उसकी बीवी की जान बच गई. एंटी गन एडवोकेसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक केवल 2023 में कुल 500 गोलीबारी की घटनाएं दर्ज की जा चुकी है.


पूर्व बीवी के साथ बैठे लोगों पर चलाई गोलियां
ऑरेंज काउंटी के अधिकारी डॉन बर्नेस ने रिपोर्टर को बताया कि बार में जॉन स्नॉलींग ने सीधे अपनी पूर्व बीवी के पास आया और बिना कुछ बात किए, न ही किसी तरह की बहस किए बिना उस पर गोली चला दी. इसके बाद वो अन्य महिलाओं सहित दो पुरुषों पर भी गोलियां चला दी, जो उसकी पूर्व बीवी के साथ बैठे हुए थे. उसने 6 और लोगों का घायल कर दिया, जिसमें से 2 की स्थिति नाजुक है.


मैरी स्नॉलींग के पिता ने ऑरेंज काउंटी न्यूजपेपर को बताया कि उनका दामाद सनकी था. वो तलाक के सदमें को बर्दाश्त नहीं कर सका. साउर्थन कैलीफोर्निया के कुक बार में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. ये बार बाइकर्स के बीच बेहद मशहूर है, क्योंकि ये लॉस एंजलिस के रास्ते में पड़ता है.


ये भी पढ़ें:


US Presidential Election 2024: कौन हैं विवेक रामास्वामी? अमेरिका में पहली रिपब्लिकन डिबेट जीतते ही सुर्खियों में छाए