Donald Trump E. Jean Carroll Case: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति और बिजनेस टायकून डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) पर लेखिका ई. जीन कैरोल (E. Jean Carroll) ने बलात्कार करने का आरोप लगाया था. लेखिका ई. जीन कैरोल के अनुसार साल 1996 में ट्रंप ने एक लक्ज़री डिपार्टमेंटल स्टोर के ड्रेसिंग रूम में बलात्कार किया था. इस केस के संबंध में रविवार (7 मई) को ट्रंप ने सिविल ट्रायल में गवाही देने के अपने आखिरी मौके को खारिज कर दिया.


डोनाल्ड ट्रंप को रविवार को गवाही देने के लिए अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज लुईस ए. कापलान ने शाम 5 बजे तक का टाइम दिया गया था. हालांकि, तय समय के भीतर ट्रंप ने अपने आखिरी मौके को खारिज कर दिया. डोनाल्ड ट्रंप के संबंध में ये कोई नई बात नहीं हैं, जब वो केस के संबंध में कोर्ट से नदारद दिखे हो.


ट्रंप एक बार भी नजर नहीं आए
न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में दो हफ्तों तक केस से संबंधित मामले की सुनवाई में भी ट्रंप एक बार भी नजर नहीं आए. इस दौरान लेखिका ई. जीन कैरोल ने कई दिनों तक गवाही दी थी. उन्होंने 2019 पहली बार रेप वाली बात को सार्वजनिक तौर पर कही थी. इसको लेकर लेखक ई. जीन कैरोल डोनाल्ड ट्रंप से लाखों डॉलर के मुआवजे और उन्हें सजा देने की मांग कर रही थी.


कोर्ट ज्यूरी ने बुधवार (3 मई) को वीडियोटेप देखी थी, जिसमें ट्रंप ने कैरोल के साथ बलात्कार करने या उसे पहचानने से इनकार किया था. वहीं रविवार को ट्रंप के गवाही देने से मना करने के बाद उनके वकील ने केस से जुड़े किसी भी तरह के बहस नहीं किया. इसके बाद मंगलवार (9 मई) को केस पर फिर से विचार-विमर्श शुरू होने की संभावना है.


ट्रंप पर 34 अलग-अलग मामलों को लेकर मुकदमा
अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है, जिसके लिए डोनाल्ड ट्रंप ने फिर से अपना शामिल किया है. वो साल 2017 से 2021 तक अमेरिका के राष्ट्रपति भी रह चुके हैं. वहीं इस साल उन पर 34 अलग-अलग मामलों को लेकर मुकदमा भी दर्ज किया गया है. इसमें सबसे चर्चित मुकदामा पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल के हश मनी से जुड़ा हुआ है. इस मामले में ट्रंप पर आरोप लगे थे कि उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल का मुंह बंद करने के लिए गुपचुप तरीके से अपने वकील के मदद से करोड़ रुपये दिए थे.


ये भी पढ़ें:Donald Trump: NBC रिपोर्टर पर भड़के ट्रंप, जानें किस सवाल से इतने नाराज हुए कि फेंक दिया मोबाइल, विमान से नीचे उतारा