US Temple Attacked: अमेरिका में एक बार फिर से हिंदू आस्था को चोट पहुंचाते हुए मंदिर पर हमला किया गया. ताजा मामला कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी का है जहां बीते बुधवार (25 सितंबर) को एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया. सैक्रामेंटो माथेर एयरपोर्ट के साउथ में स्थित मंदिर में लगे साइन बोर्ड पर पीएम मोदी के बारे में हेट स्पीच लिखा पाया गया. इसके अलावा 'हिंदुओं वापस जाओ' भी लिखा गया है. स्थानीय अधिकारियों को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की. उन्होंने देखा कि मंदिर से जुड़ी पाइप लाइन को भी काट दी गई है. 


मामले पर क्रामेंटो काउंटी शेरिफ के सार्जेंट अमर गांधी ने कहा कि घटना को ऐसे वक्त अंजाम दिया गया, जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर आए थे. बता दें कि अक्सर अमेरिका के अलावा कनाडा में हिंदू मंदिरों को खालिस्तानी समर्थकों द्वारा निशाना बनाया  जाता है. अतीत में हुए कई मामले में तो मंदिर को क्षतिग्रस्त भी कर दिया गया है.






अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने दी प्रतिक्रिया
अमेरिकी मंदिर पर हुए हमले पर BAPS Public Affairs ने ट्वीट कर लिखा कि बीते 10 दिनों में न्यूयॉर्क, सैक्रामेंटो और सीए क्षेत्र में हमारे मंदिर निशाना बनाया जा गया. इसके अलावा कल रात भी हिंदू विरोधी नारे लिख कर अपवित्र करने की कोशिश हुई. अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा हिंदू अमेरिकियों के प्रति इस प्रकार की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है. न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए, और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.










ये भी पढ़ें: Pakistan Zaid Hamid: पूर्व PM लाल बहादुर शास्त्री की मौत को लेकर पाकिस्तान ने दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा