US Military Aircraft Crashes: अमेरिकी सेना का एक विमान बुधवार को दक्षिणी जापान के एक द्वीप के पास क्रैश हो गया. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, हादसे के दौरान विमान में कुल आठ लोग सवार थे. इस हादसे के संबंध में जापानी तट रक्षक बल ने कहा कि आठ लोगों को ले जा रहा एक अमेरिकी ऑस्प्रे मिलिट्री एयरक्राफ्ट तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. 


एक क्षेत्रीय तट रक्षक प्रवक्ता ने एनबीसी न्यूज से पुष्टि की कि विमान यकुशिमा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो देश के सबसे दक्षिणी मुख्य द्वीप क्यूशू के दक्षिण में स्थित है. प्रवक्ता ने कहा कि विमान अमेरिकी सेना का था, लेकिन वह यह नहीं बता सके कि हादसे के दौरान विमान कहा था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विमान या उसमें सवार बाकी लोगों की स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. 


आग लगने के बाद गिरा विमान 


उन्होंने आगे कहा कि हमें आज दोपहर 2:47 बजे सूचना मिली कि अमेरिकी सेना का ऑस्प्रे याकुशिमा द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिपोर्ट के अनुसरा, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के दौरान विमान के बाएं हिस्से में आग लगी हुई थी. ऐसे में गिरते समय विमान भयावह दिख रहा था. जापानी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस घटना में एक शख्स को स्थानीय मछुआरों ने खोज निकाला है. यह मछुआरे फिलहाल सर्च ऑपरेशन में कोस्ट गार्ड्स की मदद कर रहे हैं. वहीं, बाकियों की तलाश जारी है. 


हाल फिलहाल में हुई हैं कई घातक दुर्घटनाएं


गौरतलब है कि हाल के दिनों में विमान से जुड़ी कई घातक दुर्घटनाएं हुई हैं. इसी साल अगस्त में ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास के दौरान एक अमेरिकी विमान हादसे का शिकार हो गया था, जिसमें पायलट सहित तीन की मौत हो गई थी. हादसे के वक्त विमान में कुल 23 अमेरिकी सैनिक सवार थे. इससे पहले, साल 2022 में अमेरिका के कैलिफोर्निया में भी ओस्प्रे विमान क्रैश हुआ था, जिसमें पांच अमेरिकी मरीन्स की मौत हुई थी. 


ये भी पढ़ें: US Murder Case: अमेरिका में भारतीय लड़के ने दादा-दादी और चाचा का किया कत्ल, खुद दी पुलिस को जानकारी