कंसास: नस्लीय हिंसा के शिकार भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या मामले में पूर्व अमेरिकी नौसेनिक ऐडम डब्लू पुरिंटन को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. तेलंगाना के निवासी श्रीनिवास कुचिभोटला की पिछले साल फरवरी में कंसास के ओलाथे शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. और इस मामले में 52 वर्षीय ऐडम को इसी साल मार्च में दोषी ठहराया गया था. सैन्य अधिकारी पर कुचिभोटला की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप था.


'मेरे देश से बाहर चले जाओ'
श्रीनिवास अपने दोस्त के साथ ओलाथे शहर के एक बार में थे. इस दौरान ऐडम डब्लू पुरिंटन गोली चलाने से पहले, 'मेरे देश से बाहर चले जाओ' चिल्लाया. गोलीबारी में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी और एक अन्य शख्स ईयान ग्रिलट घायल हो गए थे. श्रीनिवास की हत्या पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और इंसाफ की मांग की थी.


कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला ने कंसास की संघीय अदालत के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, ''मेरे पति की हत्या के मामले में सजा हुई है. वह लौट नहीं सकते. लेकिन इस फैसले से हेट क्राइम करने वालों को संदेश जाएगा की यह स्वीकार्य नहीं है.'' सुनैना ने कहा , ‘‘मैं इस व्यक्ति को कानून के दायरे में लाने के लिये जिला अटॉर्नी कार्यालय और ओलाथे पुलिस का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं.’’


आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ समय ‘स्टेट ऑफ द यूनियन ऐड्रेस’ दिया था और इस मौके पर मौजूद रहने वाले मेहमानों में सुनैना दुमाला भी शामिल थीं.