Ohio Train Derails: अमेरिका के ओहियो शहर के पूर्वी फिलिस्तीन के पास एक ट्रेन की करीब 50 बोगियां पटरी से उतर गईं. ये घटना 3 फरवरी को हुई थी. इस दौरान नॉरफ़ॉक सदर्न ट्रेन की बोगियां खतरनाक केमिकल से लदी थी. पटरी से उतरने के बाद उसमें आग लग गई. 


ट्रेन में आग लगने के बाद डेंजर केमिकल होने की वजह से ट्रेन के आग को बुझाने का काम नहीं किया गया. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन इस घटना ने संभावित बड़े विस्फोट की चेतावनी देने के लिए मजबूर कर दिया.


फिल्म की कहानी जैसी घटना


पिछले साल ओहियो के कई लोगों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आई फिल्म व्हाइट नॉइज़ में काम किया था, जो काल्पनिक कहानी पर आधारित थी. इस फिल्म में लोगों ने एक्स्ट्रा कलाकार के रूप में काम किया था. इस फिल्म में कहानी थी कि जहरीली गैस किसी वजह से लीक हो जाता है और इसके प्रभाव के खत्म होने के बाद लोग फिर से अपनी जिंदगी को शुरू करने की कोशिश करते हैं. इसी फिल्म की कहानी से हूबहू मिलती जुलती घटना ओहियो शहर में हुई है. 




5,000 की आबादी है


ओहियो के पूर्वी फिलिस्तीन में 5,000 की आबादी है. वहां पर रह रहे सैकड़ों लोगों को निकाला गया, क्योंकि अधिकारियों ने विस्फोट को रोकने के लिए नियंत्रित विस्फोट की योजना बनाई थी. वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पांच रेल कारों से विनाइल क्लोराइड को कंट्रोल रिलीज करने के बाद लोगों को सुरक्षित लौटने का भरोसा दिया, लेकिन विनाइल क्लोराइड गैस के निकलने से शहर भर में फॉस्जीन और हाइड्रोजन क्लोराइड का निर्माण हो गया है, जिसमें कई लोग सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर तस्वीरें और वीडियो शेयर की जा रही हैं.


फॉस्जीन एक जहरीली गैस है


फॉस्जीन एक जहरीली गैस है, जिसकी वजह से उल्टी और सांस लेने में परेशानी पैदा कर सकती है और इसे फर्स्ट वर्ल्ड वॉर में एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था. द न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, ट्रेन के पटरी से उतरने से आसपास बीमार पड़ने और मरने वाले जानवरों ने भी इंसानों पर संभावित हेल्थ प्रॉब्लम पैदा होने की आशंका जताई है.


ये भी पढ़ें: Spy Balloon Row: जासूसी गुब्बारे भेजकर निशाने पर आए चीन ने अब उलटे अमेरिका पर फोड़ा ठीकरा, कहा- आपके तो 10 बैलून हमारे यहां घुस आए, इस मामले को तूल न दें