US Parents Killed Child: अमेरिका में एक शादी-शुदा जोड़े पर उनकी 18 महीने की बेटी की मौत के मामले में हत्या का गंभीर आरोप लगाया गया है. बच्चे के माता-पिता ने चार जुलाई को पार्टी की थी. उन्होंने गलती से अपने बेटी को कार में ही छोड़ दिया, जिससे बच्ची की गर्मी की वजह से मौत हो गई.


CNN की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे को सुबह करीब 3 बजे से लेकर करीब 11 बजे तक कार में अकेला छोड़ दिया गया. उस दौरान तापमान 105 फारेनहाइट था.


पोल्क काउंटी शेरिफ ग्रैडी जुड के एक बयान का हवाला देते हुए आउटलेट ने बताया कि माता-पिता जोएल और जैज़्मिन रोंडन ने अपने तीन बच्चों के साथ 4 जुलाई की पार्टी में भाग लिया. वे लोग अगली सुबह लगभग 3 बजे तक बाहर रहे. लौटने के बाद जैज़्मिन बड़े बच्चों को घर में ले गईं और अपने पति से छोटी बेटी को अंदर लाने के लिए कहा. 


कार का एक दरवाज़ा खुला था
पीड़ित बच्चे के पिता जोएल ने कहा कि जब वो बच्चे को लाने गए तो कार का एक दरवाज़ा खुला था. वो खाने की ट्रे घर के अंदर ले आए. हालांकि, जब वह वापस बाहर गए तो उन्होंने देखा कि कार के सभी चार दरवाजे बंद थे और उसे लगा कि उसकी पत्नी पहले ही बच्चे को घर के अंदर लेकर आ चुकी है.


इसके बाद वो घर के अंदर चले गए और अपनी पत्नी और बाकी बच्चों सहित सो गए. लेकिन उन्होंने छोटे बच्चे के बारे में एक-दूसरे से जानकारी भी नहीं ली. इसके बाद गलती से 18 महीने की बच्ची को कार में छोड़ गए, जिससे उसकी मौत हो गई. 


मारिजुआना और अल्कोहल का सेवन किया
बच्ची की मौत के बाद प्रशासन ने माता-पिता पर 18 महीने की बच्ची की हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया गया है. माता-पिता को बच्ची की मौत के बारे में सुबह 11 बजे पता लगा, जब मिस्टर जोएल काम के लिए तैयार हो रहे थे. उन्होंने एक बच्चे को छोटे बच्चे को देखने के लिए बेडरूम में भेजा, लेकिन उनको वह बच्चा नहीं मिला.


इसके बाद बच्चे की तलाश करते हुए बाहर जाकर कार में देखा, तब उन्होंने पाया कि बच्ची अभी भी अपनी कार की सीट पर बंधी हुई है और कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है और बाद में डॉक्टरों ने उस बच्ची को मृत घोषित कर दिया. बाद में जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तब उन्होंने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.


ये भी पढ़ें:Tibet Dalai Lama: क्या चीन का हिस्सा बनने को तैयार है तिब्बत? स्वतंत्रता के मुद्दे के क्या बोल गए दलाई लामा, जानें