US Phoenix Airport: आजकल एयरपोर्ट और फ्लाइट से जुड़ी अजीबो-गरीब घटनाएं चर्चा का विषय बनी हुई है. कभी कोई यात्री किसी पर पेशाब कर देता है या कोई किसी को घायल कर देता है. इसी बीच अमेरिका (America) के फीनिक्स स्काई हार्बर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Phoenix Sky Harbor International Airport) पर एक लड़की ने एयरपोर्ट पर मौजूद तीन अधिकारियों पर हमला कर दिया. ये घटना (25 अप्रैल) की बताई जा रही है. 


अमेरिका की 19 साल की मकिया कोलमैन ने एयरपोर्ट अधिकारियों पर हमला किया. कोर्ट के रिकॉर्ड के अनुसार कोलमैन उस समय गुस्सा हो गई, जब एयरपोर्ट के अधिकारी उसे एप्पल जूस को ले जाने से मना कर रहे थे.


एजेंट को काटा, कोहनी मारी
एयरपोर्ट के नियमों के मुताबिक किसी भी तरह के लिक्विड सामान को प्लेन पर ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके बावजूद कोलमैन जूस ले जाने की जिद पर अड़ी हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, 19 साल की किशोरी ने कचरे के डिब्बे से जूस निकालने की कोशिश करते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया, लेकिन टीएसए अधिकारी ने उसे रोक दिया.


इसके बाद लड़की ने एयरपोर्ट पर ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन (TSA) के अधिकारियों पर हमला कर दिया. आउटलेट के अनुसार, इसके बाद कोलमैन ने अन्य पुलिस वालों के साथ भी झगड़ा किया. उसने एक एजेंट को काटा, कोहनी मारी और दूसरे को सिर में मारा, और तीसरे की पोनीटेल पकड़ ली.


आरोपी लड़की पर लगा 3.6 लाख का जुर्माना
मकिया कोलमैन के हमला करने के कुछ मिनटों बाद फीनिक्स पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने लड़की को गिरफ्तार कर लिया. उस पर 3.6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.


इसके अलावा आपराधिक क्षति और गुंडागर्दी का आरोप लगाया गया. एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा कि हमले में घायल दो टीएसए एजेंटों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जल्द ही छुट्टी दे दी गई.


ये भी पढ़ें:Indian Shot Dead In US: पढ़ने गया था अमेरिका, गैस स्टेशन पर थी पार्ट टाइम जॉब, ओहायो में भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या