वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर उनके और उनकी रिपब्लिकन पार्टी के खिलाफ भेदभाव करने का आरोप लगाया है. कई ट्वीट्स करते हुए उन्होंने लिखा है कि गूगल उनके और उनकी पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ भेदभाव करता है, क्योंकि यहां जब इन लोगों के बारे में सर्च किया जाता है तब ज़्यादातर ख़बरें 'नेशनल लेफ्ट-विंग मीडिया' की आती हैं.


उन्होंने आगे कहा कि गूगल ट्रंप विरोधी आवाज़ों का साथ दे रहा है, वहीं उन बातों को आगे नहीं आने दे रहा जो अच्छी हैं. उन्होंने यहां तक कहा कि गूगल चीज़ों को इस हद तक कंट्रोल कर रहा है जिससे हमारा देखने और समझने की क्षमता पर प्रभाव पड़ रहा है.





ये पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों पर निशाना साधा है. इसके पहले भी वो फेसबुक, ट्विटर और गूगल जैसी कंपनियों पर उनके ख़िलाफ पक्षपात का आरोप लगा चुके हैं. हालांकि, इस बार उन्होंने इस कंपनियों को धमकी भरे लहज़े में सतर्क तक रहने के लिए कहा है.





मामले पर गूगल ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उनके सर्च का इस्तेमाल राजनीतिक एजेंडा तय करने के लिए नहीं किया जाता है. कंपनी ने आगे कहा कि वो अपने सर्च को राजनीतिक विचारधारा के हिसाब से प्रभावित नहीं होने देते हैं.


Video | पीएम मोदी के वादों पर खेल मंत्री राज्यवर्धन के कामों पर बड़ी पड़ताल