न्यूयॉर्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अगर पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन और कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस उन्हें हरा देते हैं और शीर्ष पद पर काबिज हो जाते हैं, तो हैरिस बिडेन की बॉस होंगी. गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने भारतीय-जमैकन मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुना है.


जो बिडेन और कमला हैरिस की नीति अर्थव्यवस्था को कुचल देगी


राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले जो बिडेन को कई बार मानसिक रूप से कमजोर और थका हुआ बता चुके हैं. इस बार ट्रंप ने सवालिया लहजे में कहा, "क्या आप बिडेन और उनकी बॉस कमला हैरिस की उन्मादी समाजवादी नीतियों के तहत हमारी अर्थव्यवस्था को कुचलना चाहते हैं?"


विस्कॉन्सिन के ओशकोश में एक रैली में बोलते हुए, ट्रंप ने बिडेन की मानसिक स्थिति पर बोलते हुए कहा, "वह मानसिक तौर पर थक गए हैं." बिडेन के गलत बोलने के उदाहरणों और खुला प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने से इनकार करने के बाद, ट्रंप ने हैरिस और हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी पर निशाना साधा.


कमला हैरिस और बिडेन पर साधा निशाना


राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगर जो बिडेन उन्हें हरा देते हैं तो निर्वाचित होने के बाद जनवरी 2021 में 78 साल के हो जाएंगो. जो राष्ट्रपति पद संभालने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति होंगे, जबकि हैरिस 56 वर्ष की होंगी. यह कहने के बाद कि हैरिस 'बॉस' होंगी, ट्रंप ने फिर उन्हें निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की प्राइमरी (आंतरिक चुनाव) शर्म के कारण छोड़ दी थी, जिसमें उनके समर्थन में मतदान संख्या 14 प्रतिशत से 2 प्रतिशत पर पहुंच गई.


उन्होंने हैरिस को औसत दर्जे की और गुस्सैल मिजाज महिला कहा. ट्रंप ने कहा कि बाइडन समाजवाद के लिए ट्रोजन हॉर्स है, जिनका कोई सुराग नहीं है, लेकिन उनके आस-पास के लोग सख्त हैं और वे स्मार्ट हैं. उन्होंने कहा वे हैरिस की तरह ही औसत दर्जे के और गुस्सैल हैं.


ट्रंप ने की हैरिस की आलोचना 


ट्रंप ने नस्लीय असंवेदनशीलता के लिए हैरिस की आलोचना की, जब वह पार्टी के नामांकन के लिए उनके खिलाफ लड़ रही थी. ट्रंप ने कहा, "किसी ने भी कमला जितना बुरा व्यवहार बाइडन के साथ नहीं किया."


उन्होंने कहा, "वह (बहस) मंच पर किसी भी मुकाबले में बुरी थीं. किसी ने भी बाइडन के साथ बुरा व्यवहार नहीं किया या उनके सम्मान में कमी नहीं दिखाई. कमला के मन में उनके लिए कोई सम्मान नहीं था. अचानक वह कह रही हैं कि वह बहुत अच्छे हैं. वह कुछ समय पहले ऐसा महसूस नहीं करती थी."


इसे भी देखेंः


जिस वुहान से दुनिया भर में फैला कोरोना वहां वाटर पार्क में हुई पार्टी, देखें PHOTOS


भारत-चीन सीमा तनाव के बीच पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना का ICICI Bank में निवेश