वाशिंग्टन: अमेरिका में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रसार तेज़ी से फैला रहा है. तमाम उपायों के बावजूद कोरोना के ताज़ा आकंड़े सिरहन पैदा करने वाले हैं. इस बीच खबर मिली है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ब्रायन अमेरिका में बड़े शीर्ष स्तर के अधिकारी हैं, जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. व्हाइट हाउस ने इस खबर की पुष्टि की.


सेल्फ आइसोलेशन में रह रहे हैं रॉबर्ट ओ ब्रायन
बता दें कि रॉबर्ट ओ ब्रायन में पहले कोरोना के हल्के लक्षण देखे गए थे, इसके बाद उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया था. हालांकि, जब उनका कोरोना टेस्ट हुआ तो वह संक्रमित पाए गए. बताया जा रहा है कि इससे राष्ट्रपति या उप राष्ट्रपति को कोई खतरा नहीं है.


व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है.’’


अमेरिका में कोरोना से हो चुकी है डेढ़ लाख लोगों की मौत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद डेढ़ लाख पार कर गई है. यह दुनियाभर में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए.


इससे एक दिन पहले 56 हजार नए मामले आए थे. वहीं 24 घंटों में 577 लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक 44 लाख के पार पहुंच गई है.


यह भी पढ़ें-


Ram Mandir: अयोध्या में भूमि पूजन से पहले राजनीति तेज, मोदी सरकार और विपक्ष आमने सामने | बड़ी बातें


राम मंदिर भूमि पूजनः अयोध्या जाएगी लक्ष्मणपुरी और नैमिष की मिट्टी, 12 ज्योतिर्लिंगों से भी पहुंचाई जा रही पूजन सामग्रियां