Joe Biden News: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद पहली बार राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनाव अभियान के लिए नेवाडा पहुंचे. यहां पर उन्होंने ना सिर्फ ट्रंप पर हमला बोला, बल्कि उनके कार्यकाल में अश्वेत अमेरिकियों के साथ हुए बर्ताव का भी जिक्र किया. हालांकि, लोगों को संबोधित करने से पहले बाइडेन ने ट्रंप के सुरक्षित होने की कामना की. साथ ही मौजूदा राजनीति में एक-दूसरे के खिलाफ किए जाने वाले आक्रामक हमलों को लेकर भी बात की. 


बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका कार्यकाल अश्वेत अमेरिकियों के लिए नरक था. उन्होंने ऐसे फैसले लिए जिसकी वजह से हेल्थ इंश्योरेंस जाने का खतरा पैदा हो गया. ट्रंप के कार्यकाल में सिर्फ अमीर लोगों को फायदा हुआ. डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में हुए हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर से बंदूकों को कंट्रोल करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग मेरे अभियान से जुड़ें.


अश्वेत अमेरिकियों को लेकर ट्रंप पर बोला हमला


जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा, "सिर्फ इसलिए कि हमें राजनीतिक तापमान कम करना चाहिए और हमारी राजनीति हिंसा से जुड़ी हुई है. इसका कतई ये मतलब नहीं है कि हमें सच बोलना बंद कर देना चाहिए. आप कौन हैं, आपने क्या किया है और आप क्या करोगे? एक समान खेल है. हैरी ट्रूमन कहते थे, मैंने कभी किसी को जहन्नुम में नहीं भेजा, मैंने सिर्फ सच कहा और उन्हें लगा कि वो जहन्नुम है. खैर, यहां इस बारे में सच्चाई है कि डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति कार्यकाल अश्वेत अमेरिकियों के लिए नरक क्यों था."


अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "ट्रंप ने ओबामाकेयर को वापस लेने की कोशिश की, जिसका मतलब था कि लाखों अश्वेत अमेरिकियों को अब उनका हेल्थ इंश्योरेंस नहीं मिलता. उन्होंने 2 ट्रिलियन डॉलर की टैक्स कटौती की, जिसका फायदा सबसे अमीर लोगों और कंपनियों को हुआ. उन्होंने संघीय कर्जे को किसी भी एक कार्यकाल वाले राष्ट्रपति की तुलना में सबसे ज्यादा बढ़ा दिया."


ट्रंप का कार्यकाल अश्वेत समुदाय के लिए विनाशकारी: बाइडेन


बाइडेन ने आगे ट्रंप के कार्यकाल में हुई गड़बड़ियों को लेकर बात की. उन्होंने कहा, "उन्होंने हमारे लिए वह करने की कोई जगह नहीं छोड़ी जो हमें करना चाहिए. हम उन चीजों में निवेश करना चाहते थे, जो लोगों के जीवन को प्रभावित करते हैं, जैसे कि बच्चों की देखभाल, बुजुर्गों की देखभाल और भी बहुत कुछ, जो अर्थव्यवस्था को बढ़ाते हैं और लोगों की मदद करते हैं. महामारी का यह कुप्रबंधन खास तौर पर अश्वेत समुदायों के लिए विनाशकारी था."


बंदूक हटाने में मेरे अभियान से जुड़े लोग: बाइडेन


बाइडेन ने कहा, "अमेरिका में किसी भी अन्य वजहों की तुलना में ज्यादा बच्चों की मौत बंदूक की गोली के घाव से होती है, ये हैरान और परेशान करने वाली बात है. अगर हम इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं तो यह सरासर कायरता है. अगर आप अमेरिका में हिंसा के खिलाफ खड़े होना चाहते हैं तो इन हथियारों को अमेरिकी सड़कों से हटाने के अभियान में मेरे साथ शामिल हों."


यह भी पढ़ें: क्या ट्रंप पर हमले में ईरान का हाथ? 'हत्या' की कोशिश से पहले मिली थी खुफिया जानकारी