Joe Biden on Documents Found At Residence: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. राष्ट्रपति बाइडेन के आवास और उनके निजी दफ्तर से कुछ और गोपनीय दस्तावेज मिले हैं. बताया जा रहा है कि बाइडेन के उपराष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान कई गोपनीय दस्तावेज उनके निजी ऑफिस से मिले. बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जस्टिस डिपार्टमेंट (US Justice Department) के साथ जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं.
 
जानकारी के मुताबिक जो बाइडेन (Joe Biden) के निजी दफ्तर से बरामद ये दस्तावेज 2009 से 2016 के बीच के हैं, जब वे उपराष्ट्रपति थे.


बाइडेन के निजी दफ्तर से मिले दस्तावेज


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार (12 जनवरी) को कहा कि वह विलमिंगटन में अपने निजी आवास पर गोपनीय दस्तावेज पाए जाने के बाद जस्टिस डिपार्टमेंट की समीक्षा (Review) में पूरा सहयोग कर रहे हैं. बाइडेन ने कहा, "वकीलों को मेरे घर और मेरे निजी लाइब्रेरी में स्टोरेज एरिया और फाइल से कुछ दस्तावेज मिले हैं. मैं उन दस्तावेजों और सामग्री को गंभीरता से लेता हूं.''


बाइडेन ने जताया आश्चर्य


राष्ट्रपति बाइडेन ने मेक्सिको में सोमवार (9 जनवरी) को मीडिया से कहा था कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि कुछ वर्गीकृत दस्तावेज एक निजी दफ्तर में पाए गए थे. हालांकि मुझे नहीं पता कि दस्तावेजों में क्या है? राष्ट्रपति ऑफिस ‘व्हाइट हाउस’ के स्पेशल वकील रिचर्ड सॉबर ने एक बयान में कहा कि नवंबर 2022 में पेन बाइडेन सेंटर में सरकारी दस्तावेज मिलने के बाद और जस्टिस डिपार्टमेंट के साथ निकटता से समन्वय करते हुए, राष्ट्रपति के वकीलों ने बाइडेन के विलमिंगटन, डेलावेयर आवासों की तलाशी ली.


हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये दस्तावेज किससे संबंधित हैं या उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US Prez Joe Biden) के निजी दफ्तर में क्यों ले जाया गया था. 


ये भी पढ़ें:


US Japan Relation: 'जापान पर आंच भी आई तो...', इंडो पैसिफिक में बढ़ते चीनी दखल पर अमेरिका ने दी चेतावनी