Biden Targets Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पिछले साल कैपिटल भवन (संसद) पर हमला करने वाली भीड़ को रोकने में असफल रहे थे. उन्होंने कहा कि ट्रंप में माध्यकालीन बर्बरता के खिलाफ कार्रवाई करने का साहस नहीं था.


बाइडन ने फ्लोरिडा में कानून लागू करने वाले अश्वेत अधिकारियों के राष्ट्रीय संगठन के वार्षिक सम्मेलन में पूर्व रिकॉर्डेड भाषण में कहा कि हर रोज हम लोगों को बचाने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर निर्भर हैं. उस समय छह जनवरी को हम कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर लोकतंत्र को बचाने के लिए निर्भर थे.


बाइडन कोविड-19 से हुए हैं संक्रमित
पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की वजह से बाइडन फिलहाल व्हाइट हाउस के फैमिली क्वार्टर में एकांतवास में हैं. उन्होंने ट्रंप को छह जनवरी 2021 को भीड़ को उकसाने में मदद करने को लेकर पूर्व में आड़े हाथ लिया था. बाइडन ने कहा कि वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने का ‘‘झूठ का जाल’’बुना गया, जो वास्तव में कभी हुआ ही नहीं.


ट्रंप ड्राइंग रूम में बैठकर देख रहे थे उपद्रव
उन्होंने कहा कि आपने देखा कि क्या हुआ था. कैपिटल पुलिस, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया (वाशिंगटन) महानगर पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमारी आंखों के सामने हमला हुआ और उन्हें चोटिल किया गया. उनपर क्रूरता से वार किए गए. उन्होंने कहा कि इसमें जाने गईं. तीन घंटे तक यह चलता रहा और अमेरिका के हारे हुए राष्ट्रपति ओवल ऑफिस (Oval Office) के बगल में मौजूद अपने निजी डाइनिंग रूप में आराम से बैठकर यह सब होता हुआ देखते रहे.


National Herald Case: सोनिया गांधी से आज की पूछताछ खत्म, ईडी ने तीन दिनों में 11 घंटे तक किए सवाल जवाब


Monsoon Session: 'आप' MP संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, नारेबाजी और आसन की ओर पेपर फेंकने पर हुई कार्रवाई