Us President Joe Biden : अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन की हेल्थ को लेकर काफी सवाल उठते हैं. कभी वह अजीब हरकत करते हैं तो कभी कुछ भूल जाते हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसे चुनावों में मुद्दा बना रहे हैं. अब फिर कुछ ऐसा ही हुआ है, लेकिन इस बार पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने उनकी इज्जत बचा ली. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति स्टेज पर फ्रीज हो गए. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें संभाला और स्टेज से ले गए. ओबामा के उन्हें संभालने का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. इसके बाद से बाइडेन की हेल्थ को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. जो बाइडेन शनिवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के  कार्यक्रम में ओबामा के साथ थे. 





बराक ओबामा ने बचाई इज्जत

कार्यक्रम समाप्त होने ही वाला था कि इस दौरान तालियां बजने लगीं. इस दौरान बाइडेन एक ही जगह फ्रीज हो गए, उन्हें मूर्ति की तरह एक ही मुद्रा में देखा गया, तभी बीच में बराक ओबामा आ गए और हंसते हुए हाथ हिलाते रहे. बाद में बाइडेन का हाथ पकड़ा और साथ ले गए. कहा जा रहा है कि जो बाइडेन नींद में थे, जब ओबामा ने उनका हाथ पकड़ा तो उनकी नींद खुल गई. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में ओबामा को बाइडेन की पीठ थपथपाते हुए और कान में कुछ कहते हुए देखा जा सकता है. ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है, इससे पहले भी बाइडेन के साथ कई किस्से हो चुके हैं. इटली में हुए जी-7 समिट में भी ऐसा ही हुआ था. यहां बाइडन बाकी नेताओं से दूर जाने लगे थे. किसी तरह इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी उन्हें वापस उनकी जगह पर लाई थीं.


स्लीपी जो कहते हैं अमेरिका के लोग
वाइट हाउस में पिछले सप्ताह एक कार्यक्रम के दौरान भी बाइडेन के साथ ऐसा ही हुआ. यहां भी बाइडेन फ्रीज हो गए थे. वीडियो फुटेज में दिख रहा था कि बाइडेन स्थिर हैं, जबकि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और बाकी लोग डांस कर रहे थे.कई बार ऐसे मामले भी आए हैं, जब वह मीटिंग या कार्यक्रमों में सो जाते हैं. इसी वजह से उनका मजाक भी उड़ाया जाता है. ट्रंप भी कई रैलियों में उनकी हेल्थ को लेकर सवाल उठाते रहते हैं.अमेरिका में लोग उन्हें 'स्लीपी जो' कहते हैं.