US President Joe Biden Health Condition: अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडेन (Joe Biden) की तब‍ीयत ठीक नहीं है. व्हाइट हाउस के पूर्व चिकित्सक टेक्सास रिपब्लिकन प्रतिनिधि रोनी जैक्सन का कहना है क‍ि राष्ट्रपति बाइडेन के स्वास्थ्य के बारे में चिंताएं सही हैं. उनके स्‍वास्‍थ्‍य में तेजी के साथ ग‍िरावट आ रही है. 


एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, रोनी जैक्सन ने कहा क‍ि मैंने तीन राष्ट्रपतियों जॉर्ज बुश, बराक ओबामा और डोनाल्‍ड ट्रंप की देखभाल की है. इसलिए मैं पहले से जानता हूं कि कमांडर-इन-चीफ और राज्य प्रमुख बनने के लिए क्या करना पड़ता है. यह मानसिक और शारीरिक रूप से एक कठिन काम है. उन्‍होंने कहा कि मैंने इन तीनों के प्रशासन के अंतर्गत एक चिकित्सक के तौर पर काम किया है. 


'बाइडेन की स्‍थ‍िति और खराब होने की जताई आशंका' 
  
रोनी ने यह भी दावा क‍िया क‍ि वह काम नहीं कर सकते. उन्होंने हर दिन हमारे सामने यह साबित भी किया है. पूर्व च‍िकि‍त्‍सक का कहना है क‍ि यह स्‍थ‍िति और भी खराब होने वाली है.  


2024 के चुनावों से पहले भी की थी टेस्‍ट की मांग


पूर्व चिकित्सक ने पहले जो बाइडेन की संज्ञानात्मक तीक्ष्णता को लेकर आवाज उठाई थी. इतना ही नहीं उन्‍होंने 2024 के चुनावों से पहले एक संज्ञानात्मक परीक्षण की भी मांग की थी. 


'पद पर रहते वक्‍त कार्यालय की गरि‍मा में आई ग‍िरावट'  


उन्‍होंने उनके कार्याकाल के समय में आई गिरावट का जि‍क्र किया. उन्‍होंने कहा कि अब हम अगले और चार सालों तक उनको कार्यालय में रखने का जोख‍िम नहीं उठा सकते. उन्‍होंने कहा क‍ि वो पहले से ही हमें बड़े जोख‍िम में डाल रहे हैं. 


'युवा वोटरों में ट्रंप को बाइडेन से 4 फीसदी ज्‍यादा अंक' 


इस बीच देखा जाए तो इस तरह का दावा उस समय क‍िया जा रहा है जब सर्वेक्षणों से पता चला है कि डोनाल्ड ट्रम्प 18 से 34 साल की आयु के बीच के वोटरों में जो बाइडेन से 4 फीसदी अंकों से आगे चल रहे हैं.


यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: 'मैंने देखे हैं बच्चों के कटे सिर...', इजरायल-हमास युद्ध पर व्हाइट हाउस में छिड़ी तू-तू मैं-मैं