Joe Biden News: हाल ही में रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बगावत कर चुके वैगनर ग्रुप के मुखिया येवगेनी प्रिगोझिन चर्चा में बने हुए हैं. उनको लेकर तरह-तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं. अभी हाल ही में एक अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया था कि प्रिगोझिन को या तो मार दिया गया है या फिर उन्हें जेल में कैद किया गया है. हालांकि, प्रिगोझिन फिलहाल कहां और किस हाल में हैं, यह रहस्य बना हुआ है. 


वैगनर ग्रुप के चीफ येवगेनी प्रिग्रोझिन को जहर दिए जाने की आशंकाओं बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चुटकी लेते हुए कहा, ''उसे जहर दिया जा सकता है. ऐसे में अगर 'मैं उनकी जगह होता तो मैं सावधान रहता कि मैंने क्या खाया. मैं अपने मेन्यू पर नजर रखता.'' गौरतलब है कि 24 जून को रूसी शहर रोस्तोव छोड़ने के बाद से येवगेनी प्रिगोझिन को सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है. 


प्रिगोझिन के भविष्य के बारे में कोई नहीं जानता 


न्यूज एजेसी रॉयटर्स के अनुसार, बाइडेन ने हेलसिंकी में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "सब मजाक कर रहे हैं... मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी निश्चित रूप से जानता है कि रूस में प्रिगोझिन का भविष्य क्या है?" बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब एक रूसी अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने असफल विद्रोह के कुछ ही दिनों बाद वैगनर ग्रुप के सैनिकों को लड़ते रहने का मौका दिया था. हालांकि, उन्होंने लड़ाकों से कहा था कि येवगेनी प्रिगोझिन को अपना कमांडर न मानें.


विद्रोह के बाद पुतिन से मिला था वैनगर ग्रुप 


बता दें कि क्रेमलिन ने हाल ही में जानकारी देते हुए बताया कि विद्रोह के पांच दिन बाद (29 जून को) एक बैठक में वैगनर कमांडरों और प्रिगोझिन के साथ बातचीत हुई थी. प्रिगोझिन भी इस बैठक का हिस्सा थे. इस बैठक में भाड़े के सैनिकों ने रूसी राष्ट्रपति के प्रति अपनी वफादारी की पुष्टि की थी.


ये भी पढ़ें: Pakistan Rape Case: पाकिस्तान में लड़कियों से ज्यादा लड़के हो रहे रेप का शिकार, सरकारी रिपोर्ट में बड़ा दावा