US President On Covid Cases: चीन ही नहीं, दुनियाभर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. चीन (China) के अलावा, अमेरिका-जापान समेत कई देशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका (America) में कोरोना केस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि सरकार ने इससे बचाव के लिए कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए नागरिकों को मुफ्त मास्क, फ्री टेस्टिंग समेत मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराई. उनकी नजर में अमेरिकी नागरिक अकेले नहीं हैं, जो कोविड का सामना कर रहे हैं.  


अमेरिका में एक दिन पहले ही कोरोना के करीब 50,000 नए मरीज मिले थे, जबकि 323 लोगों ने जान गंवाई. अमेरिका में इतनी बढ़ी तादाद में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन की चिंता बढ़ गई है. उन्होंने नागरिकों को जल्द ही हालात पर काबू पाने का आश्वासन देते हुए कहा कि इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट कर कहा, "यूनाइटेड स्टेट्स गवर्नमेंट ऑफिशियल हमने फ्री मास्क, फ्री टेस्टिंग और फ्री वैक्सीन डिलीवर की है. मेरा मानना है कि अमेरिकी अकेले ही कोविड का सामना नहीं कर रहे हैं."   


अमेरिका में कोरोना के मामले 100 मिलियन के पार 


चीन और जापान के साथ-साथ अमेरिका में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, 2020 की शुरुआत में महामारी के प्रकोप के बाद से अमेरिका में रजिस्टर्ड कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 100 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है. 






कैलिफोर्निया में सबसे ज्यादा केस


अमेरिका में बुधवार (21 दिसंबर) तक कुल केस लोड 100,003,814 था जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,088,236 हो गई. यह संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है. कैलिफोर्निया में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. यहां 11.6 मिलियन से ज्यादा कोरोना के मामले रजिस्टर किए गए. टेक्सास 8.1 मिलियन मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है. इसके बाद फ्लोरिडा में 7.3 मिलियन से ज्यादा मामले और न्यूयॉर्क में 6.5 मिलियन से ज्यादा कोरोना के केस पाए गए हैं. अमेरिका सबसे ज्यादा कोविड मामलों और मौतों के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है.


देश का कोविड केस लोड 13 दिसंबर 2021 को 50 मिलियन तक पहुंच गया था. इसके बाद 9 जनवरी, 2022 को इनकी संख्या बढ़कर 60 मिलियन के पार पहुंच गई. यह 21 जनवरी को 70 मिलियन और 29 मार्च को 80 मिलियन से ज्यादा हो गई. अमेरिका में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है, जिसके बाद यहां इनकी संख्या 21 जुलाई को 90 मिलियन को पार कर गई.


इसे भी पढ़ेंः-


COVID 19: पीएम मोदी ने कहा- कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, अलर्ट पर राज्य सरकारें, जीनोम सीक्वेंसिंग और टेस्टिंग पर फोकस | 10 बड़ी बातें