वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई के लिए शुक्रिया कहा है. अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर के पीएम मोदी का शुक्रिया कहा. उन्होंने ट्वीट में भारत-अमेरिका की दोस्ती का भी ज़िक्र किया.


ग़ौरतलब है कि इससे पहले डोनल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन देने में भारत मदद नहीं करता है तो उन्हें कार्रवाई करनी पड़ेगी. अब बताया भारत को दोस्त, कहा मानवता की मदद कर रहे मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति के सुर दो दिन में ही बदल गए है. पहले जहां वह सख़्त लहजे में भारत पर कार्रवाई की बात कर रहे थे. लेकिन अब हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई का रास्ता साफ़ होते ही उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ़ की है.






उन्होंने लिखा है कि मुश्किल समय में दोस्तों के बीच घनिष्ठ मदद की ज़रूरत होती है. हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर फ़ैसले के लिए भारत और भारत के लोगों का शुक्रिया. ट्रंप ने आगे लिखा कि हम इस मदद को कभी नहीं भुलाएंगे. ट्रंप ने पीएम मोदी को ट्वीट करते हुए आगे लिखा कि इस लड़ाई में मोदी न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद कर रहे हैं. इसके लिए ट्रंप ने पीएम मोदी को शुक्रिया भी कहा.


दो दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भारत के लिए कहा था कि अगर वो अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा का निर्यात नहीं करेगा तो उस पर बदले की कार्रवाई की जा सकती है. अब जब भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर मंजूरी दे दी है तो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदल गए हैं. उन्होंने भारत के पक्ष में यह नया बयान दिया है.


भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी दी थी और साथ ही कहा था कि पड़ोसी देशों को इस दवा को भेजा सकता है. इसके साथ ही अमेरिका के लिए भी इस दवा को भेजे जाने को मंजूरी दे दी थी.