बुलहेड सिटीः डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी को पलक झपकते समाप्त कर देने का झूठा वादा नहीं करेंगे. गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महामारी पर कथित कुप्रबंधन के लेकर निशाने पर हैं और उन्होंने चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में वायरस को खत्म करने का वादा किया है.


महामारी के खात्मे के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत
बाइडेन ने कोरोना वायरस से निपटने के ट्रंप के तरीके को पीड़ितो का ‘‘अपमान’’ करार दिया. बाइडेन ने डेलावेयर के विलमिंगटन में अपने भाषण में कहा, ‘‘अगर मैं जीत भी जाता हूं तो भी इस महामारी को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.’’ बाइडेन ने कहा,‘‘ मैं आपसे यह वादा करता हूं , हम पहले ही दिन से सही काम करना शुरू करेंगे.’’


अमेरिका में कोरोना से 2.33 लाख मौतें
अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आये हैं. अब तक कोरोना वायरस के 91 लाख 19 हजार 836 मामलों सामने आ चुके हैं और 2 लाख 33 हजार 130 मौते हो चुकी हैं. ऐसे में अमेरिका कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया का सबसे खराब स्थिति वाला देश बना हुआ है.  वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4.47 करोड़ से ज्यादा हो गई है, जबकि संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा अब 11 लाख 78 हजार के पार पहुंच गया है.


यह भी पढ़ें-
कोरोना वायरसः हवा में घुली अतिसूक्ष्म बूंदों से संक्रमण फैलने का खतरा कम- अध्ययन


कोरोना: दुनिया में पिछले 24 घंटों में सामने आए 8 लाख से ज्यादा नए केस, अबतक 12 लाख से ज्यादा लोगों की मौत