US Presidential Election 2024 News: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म होता जा रहा है. डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के बीच जुबानी जंग लगातार बढ़ रही है. इसी कड़ी में कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर फिर एक बार हमला बोला है.


कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कहा कि मैं सभी अमेरिकी नागरिकों का राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं. देश को आगे ले जाने के लिए आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं. मैं देश को जोड़ने वाली राष्ट्रपति बनूंगी. एक ऐसी राष्ट्रपति जो पढ़ और सुन सकती है. एक ऐसी राष्ट्रपति जिसके पास कॉमन सेंस होगा.


क्या कहा था डोनाल्ड ट्रंप ने?


इससे पहले ट्रंप ने एक भाषण में कहा था कि डेमोक्रेट कन्वेंशन में उन्होंने (कमला हैरिस ने) कहा है कि हमारे पास सही काम करने के लिए 70 दिन हैं. 70 दिनों के बाद हम फिर से पहले की तरह काम करना शुरू कर सकते हैं! उनका मतलब यह है कि वे चुनाव जीतना चाहते हैं, और फिर कट्टरपंथी वामपंथी, मार्क्सवादी/समाजवादी नीतियों के साथ हमारे देश को नष्ट करना चाहते हैं. हम ऐसा नहीं होने दे सकते और अगर ऐसा हुआ, तो हमारे पास अब कोई देश नहीं रहेगा. यूएसए राख में तब्दील हो जाएगा.”


क्या कहा कमला हैरिस ने?


दरअसल, अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने शुक्रवार को शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) के आखिरी दिन आधिकारिक तौर पर पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए कहा कि हमें जीत की दिशा में काम करना होगा. पिछले कुछ हफ्तों में मैं जिस रास्ते से होकर यहां तक पहुंची हूं, वह मेरी उम्मीद से परे रहा है. मेरी यात्रा मेरी मां की तरह बेहतरीन और चुनौतीपूर्ण रही है. मैं उन्हें हर दिन याद करती हूं. मैं अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए इस उम्मीदवारी को स्वीकार करती हूं. कमला हैरिस ने कहा कि मैं सभी अमेरिकी नागरिकों का राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं. देश को आगे ले जाने के लिए आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं. मैं देश को जोड़ने वाली राष्ट्रपति बनूंगी. एक ऐसी राष्ट्रपति जो पढ़ और सुन सकती है, एक ऐसी राष्ट्रपति जिसके पास कॉमन सेंस होगा.


ये भी पढ़ें


Kolkata Rape Case: खत्म होने लगी डॉक्टर्स की हड़ताल, ममता की PM को चिट्ठी, बंगाल सरकार को फटकार...पढ़ें कोलकाता केस के लेटेस्ट अपडेट्स