US Presidential Election 2024 : अमेरिका में जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग की जा रही है. उनकी जगह कमला हैरिस का नाम प्रस्तावित किया जा रहा है. बाइडेन को हटाने के पीछे का कारण उनकी हेल्थ को बताया जाता है. अब फिर से बाइडेन ने ऐसा ही कर दिया, जिसके बाद से इस विषय पर चर्चा फिर शुरू हो गई है. दरअसल, अमेरिका में नाटो की मीटिंग चल रही है. इसमें बाइडेन ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को राष्ट्रपति पुतिन के रूप में पेश कर दिया. उन्होंने उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को भी डोनाल्ड ट्रंप के साथ मिला दिया. 81 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन वाशिंगटन कन्वेंशन सेंटर को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अब मैं यूक्रेन के राष्ट्रपति को सौंपना चाहता हूं, जिनमें दृढ़ संकल्प के साथ-साथ उतना ही साहस भी है. देवियो और सज्जनो, राष्ट्रपति पुतिन. बाइडेन ने मंच पर जेलेंस्की का अभिवादन करते हुए तुरंत खुद को सही किया, जो उनके पीछे खड़े थे. बाइडेन ने आगे कहा कि राष्ट्रपति पुतिन को हराने जा रहा हूं, राष्ट्रपति जेलेंस्की. मैं पुतिन को हराने पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.


उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कह दिया ट्रंप 
वहीं, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बाइडेन की जुबान लड़खड़ा गई. उन्होंने उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को ट्रंप के साथ मिला दिया. यह पूछे जाने पर कि उन्हें उनकी सेकेंड इन कमांड (उपराष्ट्रपति हैरिस) को लेकर क्या चिंताएं होंती अगर वह उनकी जगह चुनाव मैदान में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लड़तीं. बाइडेन ने कहा, देखिए मैं उपराष्ट्रपति ट्रंप को उपराष्ट्रपति के रूप में नहीं चुनता. क्या मुझे लगता है कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं.


तुरंत सुधारी अपनी गलती


जो बाइडेन ने नाटो के समर्थन के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए गलती से यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को 'राष्ट्रपति पुतिन' कह दिया. हालांकि इससे पहले कि जेलेंस्की माइक्रोफोन संभाल पाते बाइडेन को अपनी गलती का अहसास हुआ और इन्होंने तुरंत इसे ठीक कर दिया. बाइडेन ने खुद को सही करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की. मैं पुतिन को हराने पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.