US Presidential Election: अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे. इन चुनावों में 16 करोड़ रजिस्टर्ड वोटर अमेरिका के 60वें राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने शुक्रवार (26 जुलाई) को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का ऐलान किया. दोनों ने शुक्रवार (26 जुलाई) को फोन पर कमला हैरिस को अपना समर्थन दिया. बराक ओबामा ने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया है. जिसमें मिशेल ने हैरिस से कहा कि हमें आप पर गर्व है.


पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में ओबामा और उनकी पत्नी को कमला हैरिस से बात करते देखा जा सकता है. वहीं, फोन पर पूर्व राष्ट्रपति ने हैरिस से कहा किहमने यह बताने के लिए कॉल किया कि मैं और मिशेल आपका समर्थन करने और आपको इस चुनाव में जीत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं.


ये चुनाव होने जा रहा है ऐतिहासिक - मिशेल ओबामा


इस दौरान अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "मैं अपनी बेटी कमला से यह कहे बिना यह कॉल नहीं कर सकती कि मुझे आप पर गर्व है. यह ऐतिहासिक होने जा रहा है." अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने उनकी दोस्ती के लिए आभार जताया और 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के मौके तक तीन महीने की दौड़ में उनके साथ अभियान चलाने की उत्सुकता जताई.






हैरिस का समर्थन करने में ओबामा भी शामिल


मिशेल ओबामा ने आगे कहा, "हम भी इसके साथ कुछ मजा करने वाले हैं, है न?" ओबामा, जो डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए प्रमुख अभियान कार्यक्रमों में फंड जुटाने वाले प्रतिनिधि बने हुए हैं, हैरिस का औपचारिक रूप से समर्थन करने वाले अंतिम प्रमुख पार्टी के लोगों में से हैं. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस चुनाव से दूरी बना ली है और वो चुनाव नहीं लडेंगे. इसके बाद कमला हैरिस का नाम सामने आया है. 


ये भी पढ़ें: Kanwar Yatra: 'जल्द हो सुनवाई, नहीं तो पूरी हो जाएगी यात्रा', कांवड़ नेमप्लेट विवाद पर बोली यूपी सरकार, SC से नहीं मिली राहत