वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाई थी, जिसे चीन से आई बीमारी ने भयावह तरीके से प्रभावित किया. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चल रहे मतदान के बीच ट्रंप ने यह टिप्पणी की है.


चुनाव वाले दिन दिए अपने पहले इंटरव्यू में ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से कहा, ‘‘हमने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ अर्थव्यवस्था बनाई लेकिन इसे चीन से आई किसी चीज ने बुरी तरह प्रभावित किया और यह नहीं होना चाहिए था.’’ कोरोना वायरस महामारी के लिए ट्रंप बार-बार चीन को दोष देते हैं. महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देश अमेरिका है. इस इंटरव्यू में ट्रंप ने लॉकडाउन के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि इस फैसले के कारण कई जिंदगियां बचाई जा सकीं.


कोरोना से सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को हुआ


ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी बाइडन दोनों शुरुआत में ही मतदान प्रक्रिया के तहत मतदान कर चुके हैं. बता दें कि ट्रंप ने वोटों की गिनती को लेकर संदेह जताया है. ट्रंप ने एक बार फिर पेन्सोवेनिया में चुनाव के तीन दिन बाद पोस्टल बैलेट की गिनती की अनुमति दिए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना की है.


कोरोना वायरस का संक्रमण चीन से पूरी दुनिया में फैला था. जिससे सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को उठाना पड़ा. कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे आगे है. कोरोना संक्रमण से अबतक सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में ही देखने को मिली हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस संक्रमण के लिए कई बार चीन पर आरोप लगा चुके हैं.


इसे भी पढ़ेंः
आतंक के खिलाफ फ्रांस का बड़ा एक्शन, माली में एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 आतंकी ढेर किए


ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में मुंबई जैसा आतंकी हमला, एक आतंकी समेत कई लोगों के मारे जाने की खबर