Tennessee University Shooting: अमेरिका के नैशविले स्थित टेनेसी स्टेट यूनिवर्सिटी के घर वापसी समारोह के दौरान शनिवार (12 अक्टूबर) को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं. यह घटना शाम करीब 5 बजे यूनिवर्सिटी कैंपस के पास हुई. समारोह के बाद अचानक जब दो समूहों के बीच गोलीबारी होने से भीड़ में अफरा-तफरी मच गई.


मेट्रो नैशविले पुलिस ने बताया कि टेनेसी स्टेट यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए एक समारोह के बाद गुटों के बीच गोलीबारी हुई. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मिले कारतूसों के खोखे से पता चलता है कि यूनिवर्सिटी के पास एक सड़क पर गोलीबारी हुई थी. हालांकि ऐसा नहीं माना जा रहा है कि गोलीबारी सीधे तौर पर घर वापसी के समारोह से जुड़ी हुई है.


घायलों में नाबालिग भी शामिल


इस गोलीबारी में 24 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया. पुलिस के अनुसार,घायलों में 12 से 14 वर्ष की आयु के तीन नाबालिग शामिल हैं, जिनकी हालत गंभीर नहीं है.


मेट्रो नैशविले पुलिस ने कहा कि घायलों में से कुछ गोलीबारी में शामिल हो सकते हैं, जबकि अन्य संभवतः गोलीबारी में फंसे निर्दोष लोग हो सकते हैं. घायलों की संख्या मामूली से लेकर गंभीर तक थी, कुछ पीड़ितों को चोटें भी आईं. घटनास्थल से एक हैंडगन भी बरामद की गई है.


पुलिस ने शुरू की मामले की जांच


वहीं, वहां मौजूद लोगों ने बताया कि गोलीबारी की आवाज सुनकर लोग भाग रहे थे और दहशत का माहौल था. जशवना रूकर नाम के युवक ने कहा मैं शुक्रगुजार हूं कि मेरी जान नहीं गई और मुझे गोली नहीं लगी.


अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने घायलों की मदद के लिए बेल्ट का इस्तेमाल किया. फिलहाल पुलिस ने गोलीबारी की जांच शुरू कर दी है. मेट्रो नैशविले पुलिस कमांडर एंथनी मैकक्लैन ने हिंसा की निंदा की और इसे "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और ऐसी घटनाओं को रोकने का आग्रह किया.


ये भी पढ़ें: Pakistan Diphtheria Vaccine: पाकिस्तान के कराची में मचा हाहाकार, वैक्सीन की कमी से मर गए 100 बच्चे, जानें पूरा मामला