US Firing News: यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (US) में फायरिंग का सिलसिला थम नहीं रहा. अब यहां एक शख्स ने बंदूक से 7 लोगों को निशाना बनाया. गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 अन्य की हालत गंभीर है. यह घटना कैलिफोर्निया राज्य में घटी.


जानलेवा फायरिंग कांड के बारे में पुलिस अधिकारी फ्रैंक प्रीसीडो ने बताया कि शूटिंग लॉस एंजिल्स के पास बेवर्ली क्रेस्ट में दोपहर लगभग 2:30 बजे हुई. जहां एक शख्स ने 7 लोगों को गोली मारी. उन 7 लोगों में से 4 बाहर खड़े थे, जबकि 3 लोग एक गाड़ी में सवार थे. फायरिंग के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं जिन लोगों की जान चली गई, उनकी शिनाख्त चल रही है.


पुलिस अधिकारी फ्रैंक प्रीसीडो के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार फायरिंग की घटनाएं हुई हैं. 27 जनवरी की घटना पर उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. घायलों के बारे में उन्होंने कहा कि जिन लोगों को गोली लगी उनमें से कई की हालत बेहद गंभीर है. उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.


कैलिफोर्निया में एक महीने में चौथी घटना


मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कैलिफोर्निया में इस महीने ग्रुप फायरिंग की यह चौथी घटना थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में पिछले साल यानी 2022 में 600 से ज्यादा ग्रुप फायरिंग की घटनाएं दर्ज की गई थीं. अमेरिका में नागरिकों के लिए एक बंदूक रखने का कानून है, जिसके मुताबिक हर कोई बंदूक रख सकता है, इस कानून पर अब सवाल उठ रहे हैं. जब अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति थे, उस दौरान भी देश में कई जगहों पर गोलीबारी की घटनांए हुई थीं.


यह भी पढ़ें: गोवा में खुले में शराब पी या खाना बनाया तो लगेगा 50 हजार जुर्माना, बिना परमिशन टूरिस्ट की फोटो लेने पर भी पाबंदी, जान लीजिए सभी नए नियम