US Shootout: अमेरिका के न्यू मेक्सिको प्रांत में बाइकर गैंग के बीच हुए शूटआउट की घटना हुई है. बाइक रैली के दौरान हुए हुए शूटआउट में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 घायल हुए हैं. पुलिस के मुताबिक फायरिंग की वारदात रविवार (28 मई) को रेड रिवर इलाके में हुई.


रिवल डेल की मेयर ने बताया कि फायरिंग में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये सभी बाइकर गैंग से जुड़े बताए गए हैं. न्यू मेक्सिको स्टेट पुलिस ने बताया कि रविवार को बाइक रैली के दौरान एक झड़प के बाद फायरिंग हो गई. रैली में हजारों लोग मौजूद थे. वारदात के बाद पुलिस ने रैली को बंद करा दिया. तनाव को देखते हुए फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है. 


एक घायल को एयरलिफ्ट कर भेजा


पुलिस का कहना है कि रेड रिवर मेमोरियल डे के मौके पर बाइक रैली आयोजित की गई थी. इस रैली को देखने हजारों लोग पहुंचे थे. बाइक रैली के दौरान बाइकर्स के दो गुट में बहस हो गई, जिसके बाद एक ग्रुप ने फायरिंग कर दी. फायरिंग में घायल दो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पांच लोग घायल हुए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने बताया कि एक घायल को एयरलिफ्ट करके डेनवर भेजा गया है.


तीन गैंग लीडर्स के खिलाफ चार्ज


पुलिस ने इलाके में तनाव को देखते हुए फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिस इलाके में यह घटना हुई, वहां ज्यादातर अश्वेत आबादी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फायरिंग की घटना भी दो अश्वेत गुटों के बीच हुई है. 


फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने मौके से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीन गैंग लीडर्स के खिलाफ चार्ज लगाया है. पिछले दो महीनों में अपराधियों के गैंग ओकलाहॉमा और टेक्सास में तीन शूटिंग की घटनाओं में शामिल रहे हैं.


गन लॉ के खिलाफ प्रदर्शन


अमेरिका में लगातार हो रही शूटआउट की घटनाओं को लेकर जनता का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. पिछले साल जून में बंदूक रखने के अधिकार के विरोध में देश के 450 शहरों में प्रदर्शन किए गए थे. लोग बंदूक रखने के लिए कड़े कानून की मांग कर रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी डेमोक्रेट पार्टी भी गन कल्चर के खिलाफ है लेकिन देश की मजबूत गन लॉबी के चलते इसके खिलाफ कानून पारित नहीं हो पा रहा है.


यह भी पढ़ें


Wrestlers Protest: बजरंग पुनिया, साक्षी और विनेश के खिलाफ FIR, दंगा भड़काने समेत इन धाराओं में दर्ज हुआ केस