US Texas Gun Shooting: अमेरिका के टेक्सास शहर में सोमवार (20 मार्च) को एक स्कूल में गोलीबारी की घटना सामने आई है. ये गोलीबारी एच छात्र ने की है जिसमें दूसरे स्टूडेंट की मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला घायल है. पुलिस की जानकारी के अनुसार, गोलीबारी शूटिंग सुबह 6:55 बजे के आसपास अर्लिंगटन के एक हाई स्कूल परिसर में हुई.


लैमर हाई स्कूल में ये गोलीबारी की घटना सर्दियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने के पहले दिन हुई. वहीं आर्लिंगटन के पुलिस चीफ अल जोन्स ने सोमवार को कहा कि गोली लगने से घायल एक गर्ल स्टूडेंट की हॉस्पिटल में मौत हो गई और पीड़ित महिला को गोली के छर्रे लगने के बाद मेडिकल केयर मिल रही है. महिला खतरे से बाहर है. पुलिस ने महिला की कोई और जानकारी देने से इंकार कर दिया.


घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया
पुलिस ने गोलीबारी के आरोप में एक मेल स्टूडेंट को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, स्टूडेंट के अंडरएज होने की वजह से पुलिस ने पहचान बताने से मना कर दिया. पकड़े गए आरोपी को पास के ही जुवेनाइल सेंटर में रखा गया है.


पुलिस ने गोलीबारी में इस्तेमाल की गई बंदूक को कब्जे में ले लिया, लेकिन शूटर ने किस मकसद से गोलीबाकी की और उसके पास बंदूक कहां से आई, इस बात की जानकारी पुलिस के पास अब तक नहीं है.


शूटिंग के बाद स्कूल बंद कर दिया गया
आर्लिंगटन पुलिस ने कहा कि आमतौर पर स्कूल में तैनात पुलिस अधिकारी शूटिंग के दौरान घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे. ये गोलीबारी पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी शुरू करने से कुछ समय पहले हुई थी. पुलिस चीफ ने कहा, आमतौर पर स्कूल में तैनात पुलिस अधिकारी शूटिंग के दौरान वहां नहीं थे, जो अधिकारियों की ड्यूटी शुरू करने से कुछ समय पहले हुई थी.


अर्लिंगटन इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट की प्रवक्ता अनीता फोस्टर ने कहा कि शूटिंग के दौरान स्कूल को बंद कर दिया गया. स्कूल आने वाले दूसरे बच्चों को जानकारी देकर स्कूल आने से रोक दिया गया. पुलिस ने लगभग 10:40 बजे तक स्कूल की तलाशी पूरी कर ली थी. वहीं इस मामले के बाद आज (21 मार्च) स्कूल बंद रहेंगे. बुधवार (22 मार्च) को छात्रों और कर्मचारियों के लिए काउंसलर उपलब्ध रहेंगे.


ये भी पढ़ें:


China Video Game: चीन में पिता ने बेटे को उल्टी आने तक लगातार 17 घंटे वीडियो गेम खेलने की दी सजा, जानें क्यों