US Texas Car Accident: अमेरिका के टेक्सास (Texas) में बुधवार को 2 कारों की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान सफेद होंडा कार में बैठ लोग तस्कर थे, गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहे थे. इसी क्रम में एक दूसरे कार से टक्कर लगने के बाद मौत हो गई और दूसरे कार में मौजूद दंपति की भी मौत हो गई. 


टेक्सास पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि सफेद होंडा कार का चालक गैर-दस्तावेज प्रवासियों को ले जा रहा था. वो मैक्सिकन सीमा से लगभग 60 मील (100 किलोमीटर) दूर एक सड़क पर पुलिस से बचने के दौरान भाग रहा था. उसी वक्त एक ट्रक से बचने के फिराक में दूसरी कार से जा टकराया, जिसमें दोनों कारों में मौजूद लोगों की मौत हो गई.


मारे गए कई प्रवासी होंडुरास के थे
टेक्सास के पब्लिक सेफ्टी डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने AFP को बताया कि सात पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि आठवें की मौत अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक सफेद होंडा कार में मारे गए कई प्रवासी होंडुरास के थे.


अमेरिकी होमलैंड सुरक्षा सचिव एलेजांद्रो मयोरकास ने बुधवार को कहा कि जनवरी 2021 में राष्ट्रपति जो बाइडेन के पदभार संभालने के बाद से अमेरिकी अधिकारियों ने अपनी साउथ बॉर्डर सीमा पर लगभग 6 मिलियन प्रवासियों को रोका है. उन्होंने कहा कि मई के बाद से अधिकारियों ने अब तक 350,000 से अधिक प्रवासियों को हटाया या वापस लौटाया है, जो देश में रहने के मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं.


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए परेशानी
आपको बता दें कि अमेरिका में अवैध आप्रवासन राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए एक प्रमुख राजनीतिक सिरदर्द बन गया है. इसके लिए रिपब्लिकन पार्टी उन पर ढीली बॉर्डर पॉलिसी का आरोप लगा रहे हैं. बाइडेन ने मेक्सिको के साथ सीमा को मजबूत करने और आव्रजन एजेंटों, वकीलों और शरण अधिकारियों को नियुक्त करने के लिए कांग्रेस से अतिरिक्त 13.6 बिलियन डॉलर की मांग की है.


ये भी पढ़ें: Pakistan PM Blame US: अमेरिका पर भड़के पाक PM, कहा-' अफगानी आतंकवादी US में बने हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं'