वाशिंगटन डी सी: कोरोना वायरस मौजूदा समय में महामारी का रूप ले चुका है. अलग-अलग देशों में लगातार इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि कोरोना वायरस के इलाज की दवा इस गर्मी की शुरुआत या उससे पहले उपलब्ध हो सकती है.


उपराष्ट्रपति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ''हालांकि इसका टीका इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए इन गर्मियों या पतझड़ तक दवाई उपलब्ध हो सकेगी.'' माइक पेंस ने कहा कि अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनियां एक साथ काम कर रही हैं, जानकारी शेयर कर रही हैं, और कोरोनो वायरस के इलाज के लिए टीके विकसित करने में लगी हुई हैं.


बता दें कि गिलिएड कंपनी की दवाई रेमडेसिविर का इस्तेमाल अमेरिका में कोरोना वायरस के एक मरीज के उपचार के लिए किया जा चुका है, हालांकि यह अभी परीक्षण के तौर पर किया गया है.


गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3000 के पार हो गई है. इनमें से ज्यादातर मौतें चीन में हुई हैं. चीन के वुहान शहर से फैली यह बीमारी दुनिया भर में तबाही मचा रही है. अब तक इस संक्रमण से 89 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं. लगातार बढ़ रही मौत के कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चिंता जताई है. WHO इस रोग से बचाव के उपाय और संक्रमण के लक्षण के बारे में लगातार लोगों को जागरुक कर रहा है.


यह भी पढ़ें-


अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मोदी को फॉलो करते हैं करोड़ों लोग, 2019 का ट्वीट चुना गया था 'गोल्डन ट्वीट'


पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के विचार पर विपक्ष हमलावर, जमकर दी नसीहत